जमालपुर में अचानक बेपटरी हुई वर्धमान पैसेंजर ट्रेन, पढ़े पूरी ख़बर

बिहार के जमालपुर में शुक्रवार सुबह प्लेसमेंट के दौरान वर्धमान पैसेंजर ट्रेन अचानक बेपटरी हो गई। इस कारण जमालपुर-किउल और भागलपुर रेलखंड जाम हो गया। अप और डाउन लाइन की एक दर्जन ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर रुक गईं। इससे रेल अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

आनन-फानन में ट्रैफिक इंस्पेक्टर दिलीप कुमार, सीटीआई अमर कुमार, स्टेशन अधीक्षक मनोरंजन कुमार, आरपीएफ इंस्पेक्टर मुकेश सहित अन्य घटना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने एआरटी की मदद से ट्रेन को पटरी पर लाने की जद्दोजहद शुरू की। ट्रेन के पटरी से उतरने की घटना सुबह 7.45 की बताई जा रही है। 

जानकारी के मुताबिक ट्रेन नंबर 05416 जमालपुर साहिबगंज (वर्धमान) का जमालपुर रेलवे स्टेशन के शंटिंग यार्ड से प्लेटफॉर्म नम्बर 3 पर प्लेसमेंट किया जा रहा था। तभी अचानक 10वीं बोगी के चार पहिए पटरी से उतर गए। इस वजह से रूट पूरा बाधित हो गया। 

भागलपुर-दानापुर ट्रेन को रतनपुर में, किउल-जमालपुर पैसेंजर को धनौरी में, मुजफ्फरपुर-भागलपुर ट्रेन को धरहरा में, सहरसा-जमालपुर गाड़ी को मुंगेर में, ब्रम्हपुत्र मेल को भागलपुर में, विक्रमशिला एक्सप्रेस को बड़हिया में, दानापुर-भागलपुर ट्रेन को मनकट्ठा में, किउल-जमालपुर गाड़ी को कजरा स्टेशन पर रोके रखा गया। विभिन्न स्टेशनों पर यात्रियों ने ट्रेन नहीं मिलने पर हंगामा शुरू कर दिया। हालांकि आरपीएफ और जीआरपी ने यात्रियों को किसी तरह समझा-बुझाकर मामला शांत किया। 

Back to top button