चौबेपुर के रमेशपुर गांव में महिला द्वारा आत्महत्या के मामले में फिर आया ये नया मोड़

चौबेपुर के रमेशपुर गांव में महिला द्वारा आत्महत्या के मामले में फिर नया मोड़ आ गया है। पुलिस हिरासत में पूछताछ के दौरान पति ने कई राज खोले तो वैन चालक और एक वकील का नाम भी सामने आया है। फिलहाल पुलिस ने पति को आत्महत्या दुष्प्रेरण के आरोप में जेल भेजने के साथ वैन चालक व उसकी पत्नी की तलाश शुरू की है।

ये हुई थी घटना

रमेशपुर गांव में शनिवार को गांव निवासी करन सिंह की पत्नी ऊषा देवी का कमरे के कुड़े से लटका हुआ शव मिला था। मामले में करन सिंह ने जमीन के बैनामे में गवाही देने पर दर्ज मुकदमे में थाने के एक दारोगा पर उत्पीडऩ का आरोप लगाया था। आरोप था कि हल्का के दारोगा राकेश कुमार एक लाख की रिश्वत की मांग कर उसे जेल भेजने की धमकी दे रहे थे, जिससे आहत होकर पत्नी ने आत्महत्या कर ली। इसके बाद पुलिस महकमे में खलबली मच गई थी और उच्चाधिकारियों ने गहन जांच के आदेश दिए थे। वहीं घटना के बाद गांव आए मृतका के भाई रामनरेश ने पति करन व उसके बड़े भाई तथा भाभी के खिलाफ प्रॉपर्टी का धंधा करने के लिए पैसे की मांग पूरी न होने पर ऊषा को मार डालने का मुकदमा दर्ज कराया।

एसएमएस ने दिया सुराग

मामले की जांच के दौरान सीओ को मृतका के मोबाइल फोन पर मिले एसएमएस से सुराग मिला था। पुलिस ने मृतका व गांव के एक युवक की नजदीकी पर जांच शुरू की तो मामला कुछ और ही निकला। पुलिस हिरासत में आरोपित पति करन सिंह ने बताया कि गांव निवासी एक वैन चालक व पत्नी ऊषा की बातचीत का ऑडियो सुना था। इस ऑडियो को लेकर वैन चालक और उसकी पत्नी घर आकर बदनाम करने की धमकी दे रही थी। इससे आहत होकर ऊषा ने आत्महत्या कर ली। वहीं दारोगा पर गलत आरोप लगाने की बात मुकदमे से बचने के लिए एक वकील के कहने पर कही थी। एसओ चौबेपुर राकेश मौर्या ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पति के खिलाफ आत्महत्या दुष्प्रेरण का मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया हैं। जांच में सामने आए वैन चालक व उसकी पत्नी की तलाश कराई जा रही हैं।

Back to top button