UP चुनाव : सोशल मीडिया पर इन नेताओं की हो रही सबसे ज्यादा चर्चा

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के हो-हल्ले के बीच कई प्रत्याशी सोशलमीडिया पर छाए हैं। लोग अपने-अपने अंदाज में उनकी चर्चा कर रहे हैं। ऐसे में यह जानना रोचक होगा कि फेसबुक पर किस प्रत्याशी की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है।

UP चुनाव : सोशल मीडिया पर इन नेताओं की हो रही सबसे ज्यादा चर्चा

उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर के प्रत्याशियों को लेकर फेसबुक द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, यूपी के सीएम और समाजवादी पार्टी के युवा चेहरे अखिलेश यादव को लेकर इस सोशलमीडिया प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा चर्चा है।

शहाबुद्दीन को तिहाड़ भेजने पर बोली बीजेपी, अब सिवान में लौटेगा अमन चैन

दूसरे नंबर पर चौंकाने वाला नाम

फेसबुक पर लोकप्रियता के मामले में दूसरे पायदान पर चौंकाने वाला नाम है। ये हैं – नवजोत सिंह सिद्धू। सिद्धू भाजपा का दामन छोड़कर कांग्रेस में आए हैं।

तीसरे नंबर पर जो नाम है, वो भी हैरत करने वाला है। ये हैं मणिपुर से भाजपा प्रत्याशी एल. बशांता सिंह (भीम)। इसके बाद चौथे पायदान पर हरिश रावत हैं। गोवा से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी एलिविस गोम्स को पांचवां स्थान मिला है।

ये मुद्दे छाए रहे

फेसबुक ने अपने बयान में लोगों की रुचि के हिसाब से टॉप पॉलिटिकल इश्युज भी जारी किए हैं। इसके मुताबिक, लोगों के बीच में सबसे ज्यादा चर्चा का विषय ‘रक्षा’ है। इस पर चर्चा करने वाले यूजर्स की संख्या 50 फीसदी है।

इसके बाद 30 फीसदी यूजर्स क्राइम को चुनावों का दूसरा बड़ा मुद्दा मानते हैं। वहीं 22.18 फीसदी लोग इंडस्ट्री, 18.6 फीसदी स्वास्थ्य, 14.46 फीसदी अर्थव्यस्था, 14.27 फीसदी टैक्स, 5.14 फीसदी ट्रांसपोर्ट, 4.56 फीसदी पेंशन और 3.05 फीसदी शिक्षा के मुद्दे पर बात करते हैं।

Back to top button