चीन में कोरोना वायरस के मरीजों को मौत से पहले ही मिल रही है खौफनाक सजा, जानिए…

चीन कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार है. कोरोना वायरस से अब तक 900 से ज्यादा लोगों की मौतें हो चुकी है. चीन में करीब 40,171 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं जबकि 187,518 लोग चिकित्सकों की निगरानी में हैं. इन सबके बीच, सोशल मीडिया पर तमाम ऐसे वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें कोरोना वायरस के मरीजों के साथ चीनी अधिकारी बदसलूकी करते हुए दिख रहे हैं.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें कोरोना वायरस के एक संदिग्ध मरीज को एक डिब्बे में बंद कर ट्रक में रख दिया गया है. बॉक्स में लॉक होने के बाद महिला की चीखें सुनाई पड़ती हैं.

यह भी पढ़ें: पकड़े गए नकली कंडोम के हजारों डिब्बे, कीमत जानकर रह जायेंगे दंग

महिला का पार्टनर उसे सांत्वना देने की कोशिश करता है लेकिन बॉक्स में लॉक होने के बाद महिला जोर-जोर से चिल्लाने लगती है. चीन प्रशासन संक्रमित लोगों को अलग जगहों पर रख रहा है ताकि बाकी लोगों में संक्रमण ना फैले. एक अन्य वीडियो में चीनी पुलिस कोरोना वायरस से संक्रमित होने के शक में एक महिला को जबरन हिरासत में ले लेती है. महिला को उसकी कार से जबरन खींचकर बाहर निकाला जाता है. पुलिस अधिकारी बाद में उसे सड़क पर ही छोड़ देते हैं और फिर ट्रांसपोर्ट वैन आकर उसे ले जाती है.

सोशल मीडिया पर एक और वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें लोगों को उनके घरों से घसीटकर ले जाया जा रहा है. कई लोग इस दौरान जबरदस्त प्रतिरोध करते हैं. इन लीक वीडियो से कुछ लोग इस नतीजे पर पहुंचने लगे हैं कि चीनी अधिकारी कोरोना वायरस के असर को दुनिया से छिपाने की कोशिश कर रहे हैं. चीनी प्रशासन ने वायरस के केंद्र वुहान को भी पूरी तरह से बंद कर दिया है. कभी सबसे व्यस्त रहने वाले वुहान शहर में किसी भुतहे बंगले की तरह सन्नाटा पसरा हुआ है.

Back to top button