बड़ी खबर: चारबाग रेलवे स्टेशन पर टूटी पटरी से गुजरी ट्रेनें, टला बड़ा हादसा

लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर दून एक्सप्रेस और लखनऊ मेल जैसी ट्रेनें एक बार फिर टूटी पटरी से गुजरी। स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर वन के सेकेंड क्लास प्रवेश द्वार के सामने पटरी टूटी हुई थी जिसकी जानकारी यात्रियों ने रेलवे प्रशासन को दी। खबर मिलते ही बाद रेलवे अधिकारियों में हलचल मच गई। यात्रियों की सतर्कता के चलते एक बड़ा हादसा टल गया। करीब एक घंटे बाद टूटी पटरी की मरम्मत की।

बड़ी खबर: चारबाग रेलवे स्टेशन पर टूटी पटरी से गुजरी ट्रेनें, टला बड़ा हादसा

चारबाग रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर वन पर सेकेंड क्लास प्रवेश द्वार के सामने करीब दो इंच पटरी टूट पाई गई। इसकी जानकारी सुबह करीब 10.30 बजे प्लेटफार्म पर पंजाब मेल एक्सप्रेस का इंतजार कर रहे दो युवाओं ने जीआरपी को दी। मामला संज्ञान में आते ही रेलवे के उच्च अधिकारी मौके पर पहुंच गए। इस दौरान जम्मू से आ रही पंजाब मेल एक्सप्रेस को बीच में ही रोक दिया गया।

पंजाब मेल एक्सप्रेस पकड़ने आए यात्री मान सिंह और हंसराज ने बताया कि उनका आरक्षण कोच संख्या एस-9 में है। वो प्लेटफार्म पर खड़े ट्रेन का इंतजार कर रहे थे तभी अचानक उनकी नजर पटरी पर पड़ी। जो करीब दो इंच टूटी हुई थी। युवाओं की सतर्कता की वजह से हादसा होने से बच गया। रेल अधिकारियों ने दोनों यात्रियों की सराहना की। बाद में करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद टूटी हुई पटरियों के बीच रेलवे ने जॉगल प्लेट लगाकर रेल संचालन बहाल किया। इससे पहले लखनऊ मेल करीब और दून एक्सप्रेस इस टूटी हुई पटरी से गुजर चुकी थी।

14 जनवरी को भी टूटी थी पटरी
इससे पहले भी चारबाग रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर वन पर टूटी हुई पटरी पाई गई थी। जिस पर से मरुधर एक्सप्रेस को गुजार दिया गया था। सोमवार को पटरी टूटने की घटना पुरानी जगह के बिल्कुल करीब हुई है। पिछली बार भी पार्सल आफिस में माल लादने वाले कर्मचारियों ने रेलवे अधिकारियों को दी थी। हालांकि, जीआरपी के तीन सिपाही इस घटना का श्रेय लेने के लिए दिन भर प्रयास करते रहे।

 
 
 
Back to top button