चलती स्टार बस में आग 35 यात्री बाल-बाल बचे, डिफेंस के दमकल ने पहुंचाई मदद

नागपुर.नागपुर-वर्धा मार्ग पर रविवार को चलती स्टार बस में आग लग गई। बस में सवार 35 यात्री बाल-बाल बचे। बुटीबोरी दमकल विभाग के कर्मचारी समय से नहीं पहुंच पाए। डिफेंस के दमकलकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। हालांकि, तब तक बस जल चुकी थी। इससे एक घंटे तक मार्ग पर यातायात बाधित रहा। व्यवस्था सुधारने में पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी।
चलती स्टार बस में आग 35 यात्री बाल-बाल बचे, डिफेंस के दमकल ने पहुंचाई मदद
बुटीबोरी पुलिस के अनुसार मानकापुर निवासी जाबिर वहीद शेख रविवार को सीताबर्डी के मोरभवन से स्टार बस (एमएच 31 सी ए.-6067) लेकर बुटीबोरी जा रहा था। बस में 35 यात्री सवार थे। नागपुर-वर्धा मार्ग से होते हुए डोंगरगांव टोल नाका को बस ने पार िकया।

यह भी पढ़े: जीप को ट्रक ने उड़ाया, 1 साल की बच्ची समेत 6 लोगों की मौत

दोपहर के करीब साढ़े बारह बजे होंगे। मोहगांव के पास कंडक्टर आशीष बांधे निवासी चंद्रमणिनगर अजनी को गाड़ी के पिछले हिस्से से तार जलने की गंध आई। वह दरवाजे से बाहर झांककर देखा तो धुआं दिखाई दिया। क्षण भर भी नहीं लगे, धुआं आग में तब्दील हो गया था। आग की लपटें उठने लगीं। उसने चालक जाबिर से बस रोकने को कहा। बस रुकते ही सभी यात्रियों को नीचे उतार दिया गया। इतने में देखते ही देखते आग ने पूरी बस को चपेट में ले लिया।
चालक ने दमकल विभाग को सूचना दी। बुटीबोरी के दमकल कर्मी घटनास्थल पर समय से नहीं पहुंच पाए। घटना के बारे में पता लगते ही डिफेंस के दमकल कर्मियों का दल पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गया। बुटीबोरी थाने के हवलदार अरुण जय सिंह पुरे, सिपाही पुरुषोत्तम व अन्य कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस उप अधीक्षक मराठे और थानेदार चांदेवार को सूचना दी गई। दो दमकल की गाड़ियों की मदद से आधे घंटे में आग पर काबू पाया जा सका। बूटीबोरी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।
Back to top button