चकेरी में गिरफ्तारी के बाद दारोगा की पिस्टल छीनकर भागे लुटेरे पुलिस मुठभेड़ में घायल हुए…

चकेरी के डीएमएसआरडीई के पास शनिवार रात हुई वारदात किसी फिल्मी सीन से कम नहीं थी। गिरफ्तारी के बाद पुलिस जीप से ले जाते समय एक लुटेरे ने दारोगा के होलेस्टर से पिस्टल निकाल ली और साथी संग जीप से कूदकर भागने लगा। पीछा करती हुई पुलिस ने फायरिंग की तो लुटेरों ने भी जवाबी गोलीबारी की। कुछ देर तक चली मुठभेड़ में पुलिस की गोली लगने से दोनो लुटेरे जख्मी हो गए। पुलिस ने उन्हें कांशीराम अस्पताल में भर्ती कराया है।

गाड़ी में लिफ्ट देकर लूटपाट करने वाले बाबूपुरवा के मो चांद व खजुआ फतेहपुर के मुन्ना व पप्पू नेपाली के खिलाफ फतेहपुर, कानपुर देहात व शहर में करीब 8 मुकदमे दर्ज है। इनकी तलाश पुलिस काफी समय से कर रही थी। शनिवार की रात चकेरी पुलिस ने मुन्ना व चांद को गिरफ्तार कर लिया और रकम बरामदगी के लिए बाबूपुरवा गई। रविवार तड़के वापस लाते समय डीएमएसआरडीई पुलिया के पास जीप धीमी होने पर चांद ने दारोगा सुभाष चंद्र की पिस्टल निकाल ली और साथी मुन्ना के साथ कूदकर भागने लगा।

पुलिस ने पीछा किया लुटेरे ने फायर कर दिया। पुलिस ने जवाबी फायरिंग की, जिससे पैर में गोली लगने से दोनों जख्मी होकर गिर गए। पुलिस ने दोनों को कांशीराम अस्पताल में भर्ती कराया गया। फोरेंसिक टीम ने पिस्टल को कब्जे में लेकर अन्य साक्ष्य एकत्र किए। थाना प्रभारी रणजीत राय ने बताया कि तीनों बदमाशों ने किसान व युवक से फ्लाईओवर पर लूट की थी। सवारी बिठाने के बाद उसे पीटकर लूटपाट करते और सूनसान जगह फेंक कर भाग जाते थे। चांद गाड़ी चलाता था और दोनों साथी सवारी बनकर बैठते और शिकार फंसाते थे। पूछताछ में तीनों ने कई घटनाएं कबूल की हैं।

Back to top button