गृह मंत्री ने कहा, भूत-पिशाच से हो रही मौत

भोपाल। मध्यप्रदेश में भूत-पिशाच के कारण भी लोगों की मौत हो रही है। यह चौंकाने वाली बात सरकार ने विधानसभा में बताई है। गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बुधवार को प्रश्न के लिखित जवाब में बताया कि सीहोर जिले में पिछले तीन सालों में तीन लोगों ने भूत-प्रेत और बाहरी हवा के कारण खुदकुशी कर ली।गृह मंत्री ने कहा, भूत-पिशाच से हो रही मौत

गृह मंत्री ने कहा ये परिजनों ने बताए

गृह मंत्री के इस जवाब पर कांग्रेस विधायकों ने सरकार को घेरने की भी कोशिश की। इछावर विधायक शैलेंद्र पटेल ने पूछा कि क्या सरकार अंधविश्वास पर भरोसा करती है?

भूपेंद्र सिंह ने कहा कि मृतकों के परिवारवालों ने ही ये कारण बताए हैं। गृहमंत्री से देर शाम बात की तो उन्होंने फिर कहा कि मौत के कारण परिजनों ने ही बताए हैं। इन्हें पुलिस कैसे बदल सकती है। यह सरकार का कहना नहीं है, बल्कि फरियादी का पक्ष है।

सरकार और विपक्ष के बीच यूं चला संवाद

शैलेंद्र पटेल : मेरा बड़ा पिन प्वाइंट प्रश्न यह है मंत्रीजी कि क्या सरकार अंधविश्वास में विश्वास करती है यानी कि भूत-प्रेत में? मेरे प्रश्न के जवाब में लिखा है कि भूत-प्रेत की बाधा थी, इसलिए आत्महत्या की। मंत्रीजी जवाब दें।अध्यक्ष : यह कोई प्रश्न नहीं है।

शैलेंद्र पटेल : अध्यक्ष महोदय यह कारण में लिखा हुआ है। क्या सरकार भूत-प्रेत में विश्वास रखती है? पहले तो इस प्रश्न का जवाब दे दें।

अध्यक्ष : यह कोई प्रश्न नहीं है, आप कोई दूसरा अच्छा प्रश्न कीजिए।

रामनिवास रावत : अध्यक्ष जी यह जानकारी सदन के रिकॉर्ड पर आ गई है ।

जीतू पटवारी : सरकार माने कि भूत प्रेत हैं।

भूपेंद्र सिंहः विधायकजी के सवाल पर जवाब दिया गया है। उन आत्महत्याओं के कारण भी लिखे हुए हैं। जो कारण परिवार के लोगों ने बताए हैं, उन कारणों के आधार पर आत्महत्या के कारण लिखे गए हैं।

Back to top button