गूगल ने किया खुलासा, अगर देखते हैं ऐसी फिल्में तो हो जाएं सावधान

 अपने पार्टनर्स के लिए सिक्रेट गिफ्ट्स खरीदने या जिन बातों को लोगों से पूछने में शर्मिंदगी हो, उसे गूगल करने के लिए इंकोग्निटो मोड बनाया गया था। मगर, अब सामने आया है कि ज्यादातर लोग इस मोड का इस्तेमाल पॉर्न देखने के लिए करते हैं।

यह भी पढ़े: खुशखबरी: मोबाइल सिम से निकलता है सोना, फेंकने से पहले पढ़ें ये खबर

गूगल ने किया खुलासा, अगर देखते हैं ऐसी फिल्में तो हो जाएं सावधान गूगल क्रोम का इंकोग्निटो मोड में पॉर्न देखने के बाद इसका कोई सबूत नहीं रहता है। मगर, इस सर्विस के डेवलप करने वाले लोगों को शायद पहले से ही पता था कि उसका सबसे ज्यादा इस्तेमाल किस काम के लिए किया जाएगा।

जब आप 100 इंकोगिनटो विंडोज खोलते हैं, तो एक ‘स्काइली’ नजर आती है। विडोज, एंड्रॉइड और आईओएस में अलग अलग प्रकार की स्माइली नजर आती है। मगर, अभी तक यह पता नहीं चला है कि ये स्माइलीज क्यों दिखती हैं। हालांकि, माना जाता है कि इंकोग्निट मोड का ज्यादा इस्तेमाल करने वालों का गूगल मजे लेता है।

गूगल में CTRL+SHIFT+N के जरिए इंकोग्निटो विंडो खोली जा सकती है। मगर, अब सामने आया है कि गूगल इन इंकोग्निटो विंडोज पर भी पैनी नजर रखता है।

इसके अलावा गूगल क्रोम में कई फीचर्स छिपे हुए हैं, जैसे कि ईस्टर एग्स। यदि एप की डिजाइन में दो कैरेक्टर्स से ज्यादा हो, तो उसे स्माइली फेस के जरिए दिखाया जाता है। मिसाल के तौर पर यदि आप क्रोम में सर्च करें ‘google in 1998’, तो आप इस सर्च इंजन के शुरूआती वर्जन को देख सकते हैं।

Back to top button