सरकार का यह संदेश, पूरे देश में मचाई धूम, अब खुल कर करें इंटरनेट का इस्तेमाल, बिना बिल के

एक ओर जहां बसपा सुप्रीमों मायावती, पीएम मोदी के डिजिटलीकरण को ढोंग करार देती आयी हैं। वहीं एक बसपा विधायक ने मोदी के इस कार्य में सहभागिता दिखाते हुए अपने क्षेत्र को डिजिटल करने का प्रयास किया। नए साल पर उन्होंने बलिया को फ्री वाई-फाई की सौगात देने का ऐलान किया है और इसकी सभी तैयारियां भी पूरी कर ली हैं।

अभी-अभी: सीएम केजरीवाल के घर पड़ी CBI रेड, घर में मिला…

बलिया को फ्री वाई-फाई ,खुल कर इस्तेमाल करिए इंटरनेट, बिल विधायक जी भरेंगे

बहुजन समाज पार्टी भले ही सोशल मीडिया और इंटरनेट पर एक्टिव न हो लेकिन पार्टी के विधायक उमाशंकर सिंह इस दिशा में क्रियाशील नजर आ रहे हैं। ये अपने विधानसभा क्षेत्र रसड़ा (बलिया) को फ्री वाईफाई की सौगात नए साल यानी 1 जनवरी से देंगे।

बसपा विधायक ने फ्री वाई-फाई के लिए 40 वाईफाई हॉटस्पॉट लगवाए हैं। इसके लिए क्षेत्र के सभी बड़े बाजारों और आवासीय क्षेत्रों में वाई-फाई डिवाइस लगवाने के लिए एक प्राइवेट कंपनी से करार किया गया है।उमा शंकर ने बताया कि उनके विधानसभा क्षेत्र में कई छात्र रहते हैं। उनको इस वाईफाई से काफी लाभ होगा। वाईफाई से आने वाले बिल का भुगतान विधायक अपनी जेब से देंगे।

 क्षेत्र के करीब 20 हज़ार लोग अभी तक इस सेवा से जुड़ने के लिए उनसे संपर्क कर चुके हैं। पूरे क्षेत्र में 3 लाख मतदाता हैं और लोग लगातार स्मार्टफोन खरीद रहे हैं। आगे चलकर और अधिक लोग इस सेवा से जुड़ सकते हैं।इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए लोगों को अपना आईडी प्रूफ और फोटोग्राफ कंपनी के साथ रजिस्टर करवाना होगा। रजिस्टर करने वालों को एक पासवर्ड दिया जाएगा जिसके जरिए वो हर दिन 45 मिनट फ्री वाई-फाई का प्रयोग कर सकेंगे।
Back to top button