क्रिकेट के मैदान पर फिर घटी दिल दहला देेने वाली घटना

पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच अबु धाबी में खेले गए दूसरे वनडे मैच में कुछ ऐसा हो गया, जिसने सभी के होश उड़ा दिए। इस मैच में पाकिस्तान के ओपनिंग बल्लेबाज़ और इंजमाम उल हक के भतीजे इमाम उल हक को सिर में गेंद लगी। चोट इतनी जोरदार थी कि इस घटना के बाद इमाम बीच मैदान पर ही लेट गए। हालांकि राहत की बात ये है कि वो अब पूरी तरह से ठीक हैं, लेकिन इस घटना ने सभी का दिल दहला दिया।
इमाम जब 16 रन बनाकर खेल रहे थे तब तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद उनके हेलमेट की ग्रिल पर लगी जिससे उन्हें चक्कर आने लगे और वह मैदान पर गिर गए। उनकी आंखें बंद थी लेकिन यह बल्लेबाज होश में था।

Get well soon #ImamUlHaq pic.twitter.com/MaR0MZPIaM
— Ramiz Ahmed Patel (@ramizrap1) November 9, 2018

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हालांकि कहा कि स्कैन से पता चलता है कि खिलाड़ी को कोई चोट नहीं लगी। पीसीबी ने ट्वीट किया, ‘इमाम उल हक के सभी स्कैन सही आए हैं। वह टीम से जुड़ेंगे और टीम फिजियो की निगरानी में रहेंगे।’

Imam ul Haq injury update.
Imam ul Haq all scans clear. He joined the team and will remain under observation of Team Physio. pic.twitter.com/wrYn9FUfWG
— PCB Official (@TheRealPCB) November 9, 2018

इमाम को लगी इस चोट के बाद सभी सहम गए थे और सभी को 4 साल पहली की वो घटना याद आ गई थी जब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर फिल ह्यूज की ऐसी ही एक बाउंसर सिर पर लगने से मौत हो गई थी। 25 साल के ह्यूज को 25 नवंबर 2014 को शेफील्ड शील्ड ट्रॉफी के दौरान एक मैच खेलते हुए तेज गेंदबाज सीन एबॉट की एक बाउंसर सिर पर लगी थी। इस हादसे के बाद उनकी हालत गंभीर हो गई थी और उन्हें इलाज के लिए सेंट विंसेंट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में उनका ऑपरेशन भी किया गया। ऑपरेशन के बाद भी वो लगातार कोमा में थे, लेकिन तीन दिन के बाद वो अपनी जिंदगी का मैच हार गए और क्रिकेट की दुनिया में एक दर्दनाक हादसे को पीछे छोड़ गए।
इसी वजह से जब इमाम को चोट लगी तो सभी को ये दर्दनाक हादसा फिर से याद आ गया और सब इमाम के लिए दुआएं करने लगे।
 

Back to top button