कोरोना से जंग जीतने के बाद काम पर लौटे ब्रिटिश प्रधानमंत्री

न्यूज़ डेस्क

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कोरोना जैसी महामारी को मात दे दी है। जी हाँ ब्रिटिश प्रधानमंत्री पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं और सोमवार यानी आज से उन्होंने अपने ऑफिस 10 डाउनिंग स्ट्रीट में फिर से कामकाज संभाल लिया है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद बोरिस एक हफ्ते तक अस्पताल में रहें हैं।

कोरोना से लड़ाई जीतने के बाद बोरिस जॉनसन आत्मविश्वास से परिपूर्ण नजर आए। फिलहाल उनके सामने देश को कोरोना से बचाने के साथ ही अर्थव्यवस्था को संभालने जैसी कई कड़ी चुनौतियां सामने हैं। चूंकि कोरोना ने ब्रिटेन में भी जान और माल का नुकसान काफी पहुंचाया है। साथ ही जॉनसन के सामने कोरोना से जूझ रहे देश को सकारात्मक संदेश देने की भी एक चुनौती है।

दरअसल जॉनसन ने विश्व स्वास्थ्य संगठन की इस महामारी को लेकर जारी की गई गाइडलाइंस का उल्लंघन किया था। उन्होंने समाचार एजेंसी रॉयटर्स से बात करते हुए कहा था कि कोरोना वायरस उन्हें हाथ मिलाने से नहीं रोकेगा।

इसके अलावा उन्होंने कहा था कि मैं बताना चाहता हूं कि मैं हाथ मिला रहा हूं।मैं दूसरी रात एक अस्पताल में था, जहां वास्तव में कुछ कोरोना वायरस के मरीज थे और मैंने हर किसी के साथ हाथ मिलाया, आपको यह जानकर खुशी होगी और मैं हाथ मिलाता रहूंगा।

इसके बाद मार्च में बोरिस जॉनसन कोरोना की चपेट में आ गये इसके बाद उन्हें अप्रैल की शुरुआत में अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। उनके बीमार होने पर विदेश मंत्री डॉमिनिक राब उनकी जिम्मेदारी संभाल रहे थे। लंदन के सैंट थॉमस अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद बोरिस जॉनसन बकिंघमशायर स्थित अपने प्रधानमंत्री आवास में स्वास्थ्य लाभ ले रहे थे।

Back to top button