कोरोना वायरस को लेकर आई ये बड़ी खबर, एक व्यक्ति ने ऐसे ठीक की ये बड़ी बीमारी

इस वक़्त दुनिया भर में कोरोना वायरस के खतरे से खौफ है। चीन में इस बीमारी कीजह से सैंकड़ों लोगों की जान जा चुकी है और हजारों लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। किन्तु इसी बीच एक हैरान करने वाली खबर आई है। कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके एक व्यक्ति ने अपनी इस खतरनाक बीमारी को व्हिस्की और शहद पीकर ठीक कर लिया।

इतना ही नहीं बल्कि इस व्यक्ति को अब अस्पताल से डिस्चार्ज भी किया जा चुका है। व्हिस्की और शहद पीकर कोरोना वायरस ख़त्म करने वाले इस व्यक्ति का नाम कोनोर रीड है। 25 वर्ष के शख्स ने कहा है कि उन्होंने व्हिस्की और शहद पीकर अपने आप को जानलेवा बीमारी से बचा लिया। हालांकि, किसी चिकित्सक ने आधिकारिक रूप से उनके दावे की पुष्टि नहीं की है, किन्तु फिर भी इसे चौंकाने वाली बात माना जा रहा है।पेशे से शिक्षक कोनोर ब्रिटेन के वेल्स के रहने वाले हैं। वे बीते कुछ महीनों से वुहान में ही तैनात थे। वहीं पर उन्हें कोरोना वायरस से संक्रमण हुआ।

कोरोना वायरस को लेकर चीनी सेना का बड़ा कदम, इस बड़े मिशन को..

 मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वे कोरोना से संक्रमित होने वाले पहले ब्रिटिश नागरिक हैं। कोनोर को लगभग 2 महीने पहले ही संक्रमण हुआ था। उन्हें बहुत कफ हो रहा था और हॉस्पिटल में जांच की गई तो कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। उनका कहना है कि उन्होंने इनहेलर का उपयोग किया और हॉट व्हिस्की में शहद मिलाकर बहुत बार पिया। यह उपचार का पुराना तरीका है और उन्हें लगता है कि यह ट्रिक काम कर गई। उनका कहना है कि उन्होंने डॉक्टर द्वारा बताए गए  एंटिबायोटिक्स नहीं लिए।

Back to top button