कैब में सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर… अब मिलेगी ये सुविधा

कैब में ट्रैवल (Cab) करने वाले यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नई पहल की गई है. दिल्ली पुलिस (delhi police) ने उबर (uber cab) के साथ मिलकर कैब लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक ऐप लॉन्च की है. ‘हिम्मत प्लस’ (himmat plus) ऐप को सोमवार इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डे पर लॉन्च किया गया.

अधिकारियों ने कहा कि इस ऐप के माध्यम से आपातकालीन स्थिति में पुलिस मुख्यालय को संदेश भेजा जा सकता है, जिससे चालक या सवार की वास्तविक स्थिति का पता चल जाएगा और तत्काल सहायता प्रदान करने के लिए एक पीसीआर वैन को भेजा जाएगा.इस अवसर पर दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने कहा कि विभाग का मुख्य मिशन जनता की सुरक्षा सुनिश्चित करना है. उन्होंने कहा कि तकनीक के इस्तेमाल से दिल्ली पुलिस आपातकालीन स्थिति में तेजी से कार्रवाई कर सकेगी.

डीसीपी संजय भाटिया और उबर के इंडिया और साउथ एशिया हेड प्रभजीत सिंह ने बताया कि इस पहल का मकसद लोगों और खासतौर से महिलाओं को ज़्यादा सुरक्षा देना है. उनका कहना है कि उबर अपनी ओर से पूरी कोशिश करती है कि उसके यात्रियों को किसी तरह की कोई परेशानी ना हो, लेकिन दिल्ली पुलिस का साथ मिलने से यात्री अब और सुरक्षित हो गए हैं.

Back to top button