बड़ी ख़बर: ISIS का अगला टारगेट ताज महल, अमेरिका ने भी किया आगाह

विश्व के 7 अजूबों में से एक ताज महल अब आतंकी संगठन आईएसआईएस के निशाने पर है. खुफिया सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार, आईएस समर्थित ‘अहवाल उम्मत मीडिया सेंटर’ ने एक ग्राफिक्स जारी किया है, जिसमें भारत पर हमलों के साथ ही ताज महल को भी उनके टारगेट पर दर्शाया गया है.

गोवा: अमित शाह की कॉल…गडकरी का दांव, नतीजा-कांग्रेस आल आउटबड़ी ख़बर: ISIS का अगला टारगेट ताज महल, अमेरिका ने भी किया आगाहप्रेस कांफ्रेंस से पहले, पुलिस ने धर दबोचे अलगाववादी के तीन बड़े नेता

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्यार की निशानी माने जाने वाले खूबसूरत ताज महल पर आतंकी हमले की खबर से सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं. दरअसल आतंकी संगठनों को ऑनलाइन मॉनीटर करने वाले अमेरिका के साइट इंटेलीजेंस ग्रुप ने बुधवार को अपनी वेबसाइट पर यह फोटो लगाई है.

वहीं इससे पहले बीते शनिवार को आईएस से जुड़े एक चैनल ने लखनऊ में यूपी एटीएस के साथ एनकाउंटर में मारे गए आतंकी सैफुल्ला को भारत में ‘खलीफा का सिपाही’ बताया था. मारा गया आतंकी सैफुल्ला आईएस के ‘खुरासान मॉड्यूल’ का सदस्य था.

यूपी एटीएस की एक टीम को मध्य प्रदेश में रेल ब्लास्ट की घटना के संबंध में पकड़े गए 3 संदिग्धों से पूछताछ के लिए भोपाल भेजा गया है. खुफिया एजेंसियां इस केस की जांच कर ही रही थी कि अब आईएस से जुड़े मीडिया सेंटर ने ताज महल को टारगेट बनाए जाने संबंधी मैसेज पोस्ट कर दिए.

सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार, अब तक करीब 75 भारतीय आतंकी संगठन आईएस में शामिल हो चुके हैं. इनमें से ज्यादातर युवक महाराष्ट्र, केरल और कर्नाटक के रहने वाले हैं, जबकि अन्य युवक विदेश में रहने वाले भारतीय हैं. बताते चलें कि पिछले साल नवंबर में अमेरिकी विदेश विभाग ने भी भारत को आईएस के संभावित हमले को लेकर आगाह किया था.

Back to top button