अपनाएंगे ये 6 अचूक टिप्स, तो काले से काला होंठ भी सुर्ख गुलाबी बनकर चमकेगा

हममें से अधिकांश लोग ऐसे हैं जो अपने चेहरे की खूबसूरती का तो ख्याल रखते हैं,लेकिन चेहरे के सबसे महत्वपूर्ण पार्ट का ख्याल रखना भूल जाते हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं आपके होठों की। चेहरे की खूबसूरती के साथ-साथ होठों की खूबसूरती भी बरकरार रखना बेहद जरूरी है। क्योंकि तरह-तरह के प्रोडक्ट्स को इस्तेमाल करने के बाद होंठ काले हो जाते हैं, जिसके कारण चेहरा खराब दिखता है। तो चलिए आपको बताते हैं उन घरेलू टिप्स के बारे में जिसे अपनाकर आप काले से काले होठ को भी सुर्ख गुलाबी बना सकते हैं।अपनाएंगे ये 6 अचूक टिप्स, तो काले से काला होंठ भी सुर्ख गुलाबी बनकर चमकेगा

शलजम का रस

शलजम का रस होंठों पर लगाने से होंठों का कालापन दूर हो जाएगा। इसे लगाने से आपके होंठ नैचुरली गुलाबी हो जाएंगे।

नींबू का रस

काले हुए होंठों को गुलाबी बनाने के लिए नींबू का रस कारगर साबित होगा। इसके लिए रोज रात को सोने से पहले अपने होंठों पर नींबू का रस लगाएं। 2 महीने तक लगातार ऐसा करने पर अंतर नजर आएगा।

नारियल का तेल

नारियल के तेल के बहुत फायदे हैं। यह होंठों के कालेपन को भी दूर कर देगा। इसके लिए नारियल के तेल में खीरे और नींबू का रस मिलाकर होंठों पर लगाने से कालापन दूर हो जाएगा।

संतरे का रस

अगर आपके होंठ काले होने के साथ-साथ ड्राई भी हैं तो आप संतरे के रस का इस्तेमाल करें। संतरे का रस लगाने से होंठ मुलायम होंगे और उनका कालापन भी दूर हो जाएगा।

अनार के दाने

अनार के दानों से भी होंठों का कालापन दूर किया जा सकता है। इसके लिए अनार के दानों को अच्छी तरह पीस लें। इसके बाद इसमें मलाई मिलाकर होंठों पर लगाएं। इस उपाय को कुछ दिन तक ट्राई करें। आपको जल्द ही फर्क नजर आने लगेगा।

हल्दी पाउडर

हल्दी पाउडर से भी होंठों का कालापन दूर होता है। इसके लिए हल्दी पाउडर में थोड़ी सी मलाई मिलाकर होंठों पर लगाएं। हफ्ते में दो बार लगाने से जल्द  असर होगा।

 

Back to top button