सुषमा के भाषण से बौखलाया पाक – लाहौर से बैठे-बैठे दो घंटें में दिल्ली..

उरी हमले के बाद दुनिया भर में बेइज्जत होने के बाद भी पाकिस्तान सुधर नहीं रहा। बयानबाजी में तो वहां एक से एक नमूना है।अब पाकिस्तान से एक नई धमकी आई है। धमकी देने वाला और कोई नहीं बल्कि नवाज शरीफ का भाई है।कहा-चीन हमारे साथ

कहा-चीन हमारे साथ,, उड़ा देंगे दिल्ली

प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई और पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने कहा कि विदेशी हमले की सूरत में चीन ने पाकिस्तान का साथ देने का आश्वासन दिया है।
उनका यह भी दावा है कि बीजिंग ने कश्मीर पर इस्लामाबाद के दावे का समर्थन किया है। हम यहीं बैठे बैठे दिल्ली उड़ा देंगे।
सीएम हैं शाहबाज शरीफ
पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में लाहौर में चीन के महावाणिज्यदूत यू बोरेन का हवाला दिया गया है। समाचार पत्र डॉन के मुताबिक चीनी दूत ने शाहबाज से मुलाकात के दौरान देश के रुख से उन्हें अवगत कराया। दावे के मुताबिक बोरेन ने विदेशी आक्रमण की सूरत में पाकिस्तान का बिना शर्त साथ देने का आश्वासन दिया है।
क्या बोला चीन
चीनी दूत ने कहा, ‘कश्मीर विवाद पर चीन पाकिस्तान का पक्ष लेता रहा है और लेता रहेगा। नि:शस्त्र कश्मीरियों पर अत्याचार को किसी भी तरह से उचित नहीं ठहराया जा सकता है। कश्मीरी आवाम की आकांक्षाओं के अनुरूप ही इस विवाद का हल निकलना चाहिए।’ लेकिन, शहबाज शरीफ का दावा हवाई ज्यादा दिखता है, क्योंकि चीन का शीर्ष नेतृत्व कई मौकों पर कश्मीर मसले में हस्तक्षेप नहीं करने की बात कह चुका है।
Back to top button