कश्मीर मुद्दा खत्म नहीं हुआ, किसी भी हद तक जाएंगे: पाकिस्तान

जम्मू-कश्मीर पर नरेंद्र मोदी सरकार के फैसले के बाद पाकिस्तान बौखला गया है. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता आसिफ गफूर ने गीदड़भभकी देते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 और 35ए को हटाने के फैसले के बाद कश्मीर मुद्दा खत्म नहीं हो गया. यह तब तक जारी रहेगा, जब तक कश्मीरियों का संघर्ष सफल नहीं हो जाता.

आसिफ गफूर ने एक अन्य ट्वीट में कहा हम किसी भी हद तक जाएंगे.इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि अनुच्छेद 370 और 35-ए को हटाना अंतर्राष्ट्रीय कानूनों का स्पष्ट उल्लंघन है. जेद्दा में कश्मीर पर ओआईसी संपर्क समूह की आपात बैठक को शाह महमूद कुरैशी संबोधित कर रहे थे.

बौखलाया पाक धारा 370 हटाए जाने से…

पाकिस्तान तैयार कर रहा रणनीति

मंगलवार रात में भी पाकिस्तान सेना ने एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई थी. रावलपिंडी में हुई पाकिस्तानी सेना की इस बैठक में सेना के कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल रहे.

कमर जावेद बाजवा ने इस बैटक में कहा कि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर पर भारत के अवैध कब्जे को कभी कानूनी मान्यता नहीं दी. अब अनुच्छेद 370 और 35-ए के खात्मे के बाद भारत ने खुद ही इसे खत्म कर दिया है.  पाकिस्तानी सेना कश्मीरियों के साथ खड़ी है. उनके संघर्षों का अंत होने वाला है.

पाकिस्तान की कश्मीरियों से झूठी हमदर्दी

पाकिस्तानी आर्मी कश्मीरियों के संघर्ष में अंत तक उनके साथ खड़ी रहेगी. हम पूरी तरह से तैयार हैं और इस संबंध में हम अपनी प्रतिबद्धताएं पूरी करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं.

इमरान खान की सरकार के मंत्री फवाद चौधरी ने भी जंग की धमकी दी है. उन्होंने कहा, भारत, पाकिस्तान को फिलिस्तीन बनाने की कोशिश कर रहा है. संसद में बेकार के मसलों पर उलझने के बजाय हमें भारत का जवाब खून, आंसू और पसीने से देना होगा. हमें जंग के लिए तैयार रहना होगा.

हालांकि भारत ने हर संभावित खतरे से निपटने की सारी तैयारियां पूरी कर ली है. कश्मीर में सेना और वायुसेना हाई अलर्ट पर हैं. कश्मीर पर गृह मंत्रालय की सीधी नजर है. भारतीय सेना हर स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है. जम्मू-कश्मीर के भीतर भी, बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है.

Back to top button