ऐसे… बनाए ‘बटर कॉफ़ी’ भूल जाएगे बाहर की कॉफ़ी

आप सभी ने बाजार में कॉफ़ी की स्वाद तो लिया ही होगा। बड़े होटल्स में मिलने वाली कॉफ़ी की कीमत भी उसी अनुसार होती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप घर पर ही ऐसी कॉफ़ी बनाकर स्वाद ले सकते हैं। आज हम आपके लिए ‘बटर कॉफ़ी’ बनाने की Recipe लेकर आए हैं जो बाजार से भी बेहतरीन स्वाद देगी। तो आइये जानते हैं इसकी Recipe के बारे में।

– बटर कॉफ़ी बनाने के लिए सबसे पहले एक केतली में 4 कप दूध को गरम होने के लिए गैस पर रख देंगे ।जब तक दूध गरम हो रहा है तब तक में बाकी की तैयारी कर लेंगे।
– एक गिलास में ½ कप गरम दूध लेकर उसमे बटर और कॉफ़ी को डाल देंगे।फिर एक चम्मच की सहायता से उस मिश्रण को अच्छे से फेटेंगे। इस मिश्रण को 2- 3 मिनट तक फेंटते रहेंगे।
– अब इस मिश्रण को खुलते हुए दूध में दाल देंगे। अब hand Blander या स्टील की मथानी की सहायता से दूध को 3 से 4 मिनट तक अच्छे से फेंटते रहेंगे।
– आप देखेंगे की केतली में झाग ही झाग हो गया है। अब गैस को बन्द कर दे। अब इस झाग वाली कॉफ़ी को 4 अलग- अलग Coffee mug में बराबर बराबर मात्रा में डाल लेंगे। अब चारों कप में ऊपर से थोड़ा-थोड़ा कॉफ़ी पाउडर या कोई भी हेल्थ ड्रिंक (Bournvita,Horlicks ) डालकर सर्व करें।

Back to top button