एयर इंडिया को मिला दुनिया का सबसे खराब सर्विस का खिताब, जानें पूरा मामला

इस लिस्ट के जारी होने के बाद एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि फ्लाइटस्टेट्स ने जो रैंक एयर इंडिया को दिया है हम उससे सहमत नहीं है। साथ ही कहा कि यह रिपोर्ट पूरी तरह से झूठी है।

अभी-अभी: बीजेपी में शामिल हुए सनी देओल, जैकी श्रॉफ और अर्जुन रामपाल

एविएशन इनसाइट कंपनी फ्लाइटस्टेट्स हर साल सबसे खराब और सबसे बेहतर सेवा वाली विमानन कंपनी की एक लिस्ट जारी करती है। जहां इस साल जारी सूची में भारतीय विमामन कंपनी एयर इंडिया का हाल सबसे खराब है।

जो लोग हवाई जहाज की यात्रा करना सुखद समझते हैं उनके लिए ये जानना जरुरी हो जाता है। केवल फ्लाइट की यात्रा करना भर ही आपके लिए जरुरी है, बल्कि आप किस हवाई जहाज से यात्रा कर रहे हैं ये भी जानना आवश्क होता है। इस के लिए जारी सूची के मुताबिक, देश के एयर इंडिया को दुनिया की सबसे खराब सर्विस सेवा के लिए तीसरे स्थान पर चुना गया है।

फ्लाइटस्टेट्स की ओर से जारी इस लिस्ट में पहले नंबर पर सबसे खराब सर्विस देने के लिए इल अल एयरलाइंस को चुना गया है। वहीं बेकार सेवा देने के लिए एयर इंडिया से ठीक ऊपर दूसरे स्थान पर आइसलैंड एयरलाइंस को यह दर्जा मिला है। यह लिस्ट एक आकड़ों के आधार पर तैयार किया गया है, जहां लगभग 500 माध्यमों से इसे प्राप्त किया है। जिसमें फ्लाइट की साफ-सफाई, पैसेंजर्स से साथ व्यवहार, समय पर परिचालन के अलावा यात्रियों को दी जाने वाली सुविधाओं को ध्यान में रखकर सूची बनाई गई है।

इस लिस्ट के जारी होने के बाद एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि फ्लाइटस्टेट्स ने जो रैंक एयर इंडिया को दिया है हम उससे सहमत नहीं है। साथ ही कहा कि यह रिपोर्ट पूरी तरह से झूठी है और हम इसकी अधिकारिक तौर पर जांच करेंगे। इसके अलावा इस लिस्ट में समय पर चलने वाली घरेलू विमानन कंपनी जेट एयरवेज और इंडिगो शामिल हैं। जो एशिया प्रशांत में अपनी सेवाएं देती हैं। जिसे सातवें और दसवें स्थान पर रखा गया है।

इस लिस्ट में नीदरलैंड की केएलएम एयरलाइंस को दुनिया में सबसे अच्छा सर्विस देने का खिताब मिला है। इस रिपोर्ट पर फ्लाइटस्टेट्स के अधिकारी का कहना है कि इस लिस्ट को तैयार करना कोई मामूली काम नहीं है।

Back to top button