इंटरनेट यूजर के लिए खुसखबरी इडिया ने भी जियो के ऑफर को चुनौती दी

नई दिल्ली। रिलायंस जियो का प्रमोशनल ऑफर 90 दिनों से आगे बढ़ाने के लिए ट्राई द्वारा अनुमति दिये जाने के खिलाफ एयरटेल के बाद आइडिया ने भी टीडीसैट में याचिका दाखिल की है। रिलायंस जियो ने प्रमोशनल ऑफर पहले दिसंबर तक के लिए पेश किया था। बाद में इसे इस साल मार्च तक के लिए बढ़ा दिया।

टेलीकॉम डिसप्यूट सेटलमेंट एंड अपीलेट ट्रिब्यूनल (टीडीसैट) के समक्ष दायर याचिका में आइडिया ने रिलायंस जियो के ऑफर को रद करने की मांग की है। सूत्रों के अनुसार टीडीसैट ने इस याचिका पर सुनवाई एक फरवरी को भारती एयरटेल की याचिका के साथ करने का निश्चय किया है।

बच्चियों से रेप करने दिल्ली आता था यह दानव, 2500 मासूमों को बना चुका है शिकार

ट्राई ने 20 अक्टूबर को कहा था कि जियो का ऑफर 90 दिन के लिए है इसलिए तीन सितंबर को लांच होने के बाद तीन दिसंबर तक वैध होगा। सूत्रों के अनुसार आइडिया के अधिवक्ता ने 20 अक्टूबर के ट्राई के आदेश और तीन दिसंबर के बाद उसके द्वारा कोई कदम न उठाये जाने का उल्लेख किया। इस मामले में कार्रवाई करने में देरी के लिए ट्राई जवाब दाखिल करेगा। रिलायंस जियो को जवाब देने की अनुमति दी गई है।

इस बीच ट्राई ने अटॉर्नी जनरल से रिलायंस जियो के ऑफर की अवधि बढ़ाये जाने पर विधिक राय मांगी है। ट्राई ने इस मामले में जियो द्वारा दिये गये जवाबों का भी अध्ययन किया है। रिलायंस जियो ने तीन दिसंबर को वेल्कम प्लान खत्म होने से पहले हैप्पी न्यू ईयर ऑफर पेश किया था। ट्राई ने इस पर जियो से जवाब मांगा था।

चोरी होने पर कार को जाम कर देगी जियो की डिवाइस

रिलायंस जियो ने टेलीकॉम सेवाओं से आगे जाकर ऑटोमोबाइल टेलीमेटिक्स के क्षेत्र में उतरने की योजना बनाई है। इसके लिए कंपनी एक डिवाइस लांच करेगी जो वाहनों में फिट होगी और वाहन के परिचालन को नियंत्रित करेगी।

इसके जरिये वाहन स्वामी को ईंधन और बैटरी के बारे में मोबाइल एप से अलर्ट मिलेगा। उद्योग सूत्रों के अनुसार रिलायंस जियो कार कनेक्टेड डिवाइस लांच करने को तैयार है। कार चोरी होने पर इससे कार को रोका जा सकेगा और इसकी जानकारी भी प्राप्त की जा सकेगी।

 

Back to top button