एक विराट तो हैं ही अब दूसरे विराट भी धूम मचाने के लिए हैं तैयार

नई दिल्ली। सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट का खिताब इस वर्ष ईस्ट जोन ने जीता। ईस्ट जोन को ये खिताब दिलाने में टीम के 19 वर्षीय युवा बल्लेबाज विराट सिंह का बड़ा योगदान रहा। झारखंड के इस बल्लेबाज ने इस प्रतियोगिता में अपनी शानदार बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया साथ ही खूब सुर्खियां बटोरीं। आने वाले समय में अगर ये बल्लेबाज कुछ ऐसे ही खेलता रहा तो वो दिन दूर नहीं जब भारतीय टीम में दो-दो विराट का जलवा देखने को मिलेगा।

एक विराट तो हैं ही अब दूसरे विराट भी धूम मचाने के लिए हैं तैया

विराट सिंह ने दिखाया दम

सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में कई बड़े-बड़े दिग्गजों ने हिस्सा लिया था मगर सबसे ज्यादा ध्यान आकर्षित करवाया झारखंड के 19 वर्षीय बल्लेबाज विराट सिंह ने। वेस्ट जोन के खिलाफ फाइनल मुकाबले में विराट ने शानदार नाबाद पारी खेली और 34 गेंदों पर 58 रन बनाए। विराट की पारी में 5 चौके और 3 छक्के शामिल थे। इससे पहले विराट ने नॉर्थ जोन के खिलाफ 48 गेंदों पर 74 रन की शानदार पारी खेली थी और टीम के कप्तान मनोज तिवारी के साथ मिलकर अपनी टीम के लिए 83 गेंदों पर 149 रन की साझेदारी की और टीम को जीत दिलाई। इस पारी के दौरान विराट ने 9 चौके और 2 छक्के लगाए थे।

कौन हैं विराट सिंह

विराट सिंह का जन्म 8 दिसंबर 1997 में जमशेदपुर (झारखंड) में हुआ था। वो बैट्समैन ऑलराउंडर के तौर पर खेलते हैं। विराट बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और राइट-आर्म लेग ब्रेक गेंदबाजी करते हैं। फिलहाल वो झारखंड की तरफ से खेलते हैं। ईस्ट जोन के लिए दिसंबर 2014 में देवधर ट्रॉफी के लिए टीम में उनका चयन हुआ था।

Back to top button