एक वड़ा पाव की क़ीमत तुम क्या जानों, शहरी बाबू आपको रोडपति से बना सकता है करोड़पति

वड़ा पाव की क़ीमत – ज़रा सोचिए… आपकी बेहतरीन नौकरी… गाड़ी, बगल में गर्लफ्रेंड और वो सारे ऐशो आराम के साधन आपके पास हों और अचानक आपकी जॉब चली जाने से वो सब छूट जाए तो कितनी तकलीफ होगी.

एक वड़ा पाव की क़ीमत तुम क्या जानों, शहरी बाबू आपको रोडपति से बना सकता है करोड़पति

ये भी पढ़े: इस बार एक लाख 71 हजार दीपों से जगमगाएगी राम की अयोध्या..!

ऐसा ही कुछ हुआ एक ऐसे यंग लडके के साथ जो लन्दन में बड़े होटल में अच्छी पोस्ट पर था.

मंदी के चलते उसकी नौकरी चली गई और वो परेशान होकर गलियों की ख़ाक छानने लगा. उसे क्या पता था कि उसका अपने देश का १० रूपए में बिकने वाला वड़ा पाव उसकी किस्मत बदल देगा.

वड़ा पाव तो आप सभी खाते हैं, लेकिन क्या कभी आपने सोचा कि इसे बेचकर आप करोड़पति बन सकते हैं, नहीं न, लेकिन ये सच है. एक नौजवान ने ये कर दिखाया.

ये कहानी है दो दोस्तों की. अपने इसी आइडिया के चलते आज वो दोनों करोंड़ों के मालिक हैं. सुजय और सुबोध नाम के दो दोस्त उस वक्त निराश हो गए जब उनकी नौकरी चली गई. अब इंडिया वापस आना भी उचित नहीं लगा. एक दिन दोनों के दिमाग में ये बात आई कि क्यों न यहाँ के लोगों को मुंबई का वडा पाव खिलाया जाये. पहले तो दोनों हँसे फिर रिश्तेदारों से बात की और धंधा जमाना शुरू कर दिया.

दूर विदेश में कुछ भी बेच लेना और मुनाफा कमाना आसान नहीं था. पहले महीने में इनको फायदा नहीं हुआ. इससे ये लोग निराश हो गए, लेकिन कुछ दोस्तों ने हौसला बढाया तो काम आगे चला. शुरुआत में लन्दन की सडकों पर पहले सुजय और सुबोध ने लोगों को फ्री में वडा पाव खिलाना शुरू किया. इसे इंडियन बर्गर के नाम से बेचा. लोगों को टेस्ट पसंद आया और लोग इनकी रेस्टोरेंट के पास बढ़ने लगे. धीरे धीरे ये इतना चला कि आज दोनों दोस्त करोड़ों के मालिक बन बैठे हैं.

तो ये थी वड़ा पाव की क़ीमत – अब आपकी समझ में आई कि एक वड़ा पाव की क़ीमत क्या होती है? इससे आप करोड़पति बन सकते हैं.

 
Back to top button