एक बार फिर हथियारबंद बदमाशों ने वारदात को दिया अंजाम, सीटीआई को बंधक बना गरीब रथ में की लूटपाट

चंडीगढ़ की ओर जा रही गरीब रथ एक्सप्रेस की चेन पुलिंग कर तड़के 3:05 बजे मकड़ौली गांव के पास 10 नकाबपोश हथियारबंद बदमाशों ने कोच जी-9 में डाका डाला। बदमाशों ने सीटीआई को तमंचे के बल पर बंधक बनाया और राजस्थान के दौसा में तैनात एडीजे समेत 12 यात्रियों के सूटकेस खुलवाकर 1.86 लाख की नकदी, हीरे और सोने के आभूषण लूट लिए। ट्रेन बुधवार तड़के 2:58 बजे रोहतक स्टेशन से रवाना हुई थी। वारदात के बाद भाग रहे बदमाशों ने जीआरपी के एएसआई और कांस्टेबल पर पथराव किया।एक बार फिर हथियारबंद बदमाशों ने वारदात को दिया अंजाम, सीटीआई को बंधक बना गरीब रथ में की लूटपाट

मंगलवार रात अजमेर से चंडीगढ़ जाने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस (12983) निर्धारित समय 2:28 बजे की बजाय 2:53 बजे रोहतक स्टेशन पर पहुंची। जीआरपी के मुताबिक, पांच मिनट के ठहराव के बाद 2:58 बजे ट्रेन चंडीगढ़ के लिए रवाना हुई। बमुश्किल ट्रेन तीन से चार मिनट ही चली होगी कि पहले से सवार डकैतों के साथी ने चेन पुलिंग कर दी। 10 हथियारबंद नकाबपोश कोच नंबर जी-9 में सवार हो गए और डिप्टी सीटीआई मिट्ठू शर्मा को तमंचे के बल पर बंधक बना लिया। 

डकैतों ने कोच में सवार राजस्थान के दौसा में तैनात एडीजे अंचला आर्य समेत 12 यात्रियों से लूटपाट की। बदमाशों ने सभी यात्रियों के बैग और ब्रीफकेस खुलवाकर नकदी जेवरात लूट लिए। वारदात के बाद ट्रेन से उतरकर भाग रहे बदमाशों का जीआरपी एएसआई जयभगवान और कांस्टेबल रमेश ने पीछा किया। पीछा करने पर बदमाशों ने दोनों पर पथराव किया।

 घने कोहरे के कारण दोनों पुलिसकर्मी वापस आ गए। दोनों ने जीआरपी रोहतक और मुख्यालय अंबाला में डकैती की सूचना दी। दिन के समय जीआरपी और आरपीएफ अधिकारियों ने वारदात स्थल का मुआयना किया। जांच के लिए आठ टीमों का गठन किया गया है और रोहतक एसपी के साथ मिलकर एक स्पेशल टीम गठित की गई है। ट्रेन के चंडीगढ़ पहुंचने पर डिप्टी सीटीआई मिट्ठू शर्मा ने डकैती की रिपोर्ट दर्ज करवाई। चंडीगढ़ जीआरपी ने जीरो एफआईआर दर्ज कर रोहतक जीआरपी को भेज दी है। 

किससे क्या लूटकर ले गए बदमाश

– एडीजे दौसा अंचला आर्य : 40 हजार नकद, डॉक्यूमेंट, सोने के टॉप्स, दो कड़े, अंगूठी, चेन और मोबाइल फोन
– जिज्ञासा : एक बैग, तीन हजार रुपये, मोबाइल फोन
– राजीव खन्ना : 10 हजार रुपये, डॉक्यूमेंट, मोबाइल फोन
– बेअंत सिंह  : 10 हजार रुपये, सोने की चेन व अंगूठी, मोबाइल फोन 
– विनोद भारती : सोने की चेन
– विजय कुमार : 3000 रुपये, मोबाइल
– सोनिया आनंद : डायमंड का मंगलसूत्र, 95 हजार रुपये
– हरप्रीत सिंह : 25 हजार रुपये

गरीब रथ में डाका डालने वालों को पकड़ने के लिए जीआरपी और आरपीएफ ने चार-चार स्पेशल टीमें गठित की हैं। रोहतक पुलिस से बात कर तीनों फोर्स की एक संयुक्त एसआईटी गठित की गई है। मकड़ौली में जहां डकैत उतरकर भागे, वहां से जितने भी रास्ते जा रहे हैं, सभी पर पुलिस टीमों को लगाया गया है। दो स्थानों पर सीटीटीवी लगे मिले हैं, इनके फुटेज खंगाले जा रहा है। जीआरपी की खुफिया विंग को भी रोहतक भेजा गया है।

Back to top button