उल्लू को मत समझिए ऐसा-वैसा, देता है आपके जीवन से जुड़े कई संकेत…

ज्योतिष के अनुसार जीवन में होने वाली हर गतिविधि का कोई ना कोई महत्व हैं। खासकर जानवरों के कृत्य मनुष्य की जिंदगी पर बड़ा असर डालते हैं। जी हाँ, जानवरों द्वारा की गई क्रियाएँ मनुष्य के जीवन में आने वाले समय के शुभ-अशुभ होने का संकेत देती हैं। ऐसे में आज हम आपको जिस जानवर से मिलने वाले संकेत के बारे में बताने जा रहे है, वो है उल्लू। जी हाँ उल्लू , जिससे जुडी आप कई कहावतें तो जानते ही होंगे, लेकिन आज आप जानेंगे उन संकेतों के बारे में जो हमें उल्लू से मिलते हैं। तो आइये जानते हैं किस प्रकार उल्लू अपनी उपस्थिति से देता है संकेत।उल्लू को मत समझिए ऐसा-वैसा, देता है आपके जीवन से जुड़े कई संकेत...

* कहते हैं कि जिस इंसान की नजर उल्लू से मिल जाती है समझ लो कि उस इंसान को बेहिसाब दौलत मिलने वाली है।

* यदि रात के समय में उल्लू आपकी चारपाई में बैठ जाए तो समझ लें उस इंसान की शादी जल्दी होने वाली है। पूर्व की दिशा में सुबह के समय उल्लू दिखाई दे या फिर उसकी आवाज सुनाई दे तो समझें कि आपको धन मिलने वाला है। या फिर आपको अचानक धन प्राप्त हो सकता है।

* किसी रोगी को छूते हुए यदि उल्लू गुजर जाए या उसके उपर से ही उड़ता हुआ चला जाए तो समझ लें कि वह इंसान भंयकर से भंयकर रोग से भी ठीक हो जाएगा।

* प्राचीन मान्यता के अनुसार यदि उल्लू किसी की छत पर बैठकर आवाज करता है तो इससे घर के किसी सदस्य की मौत हो सकती है।

* उल्लू के पंजे, हड्डियां, मांस और पंख से उसकी तावीज बनाई जाती है। उल्लू का दाहिनी तरफ देखना या बोलना अशुभ होता है और उल्लू का बांई ओर देखना शुभ रहता है।

* उल्लू यदि किसी की चैखट या दरवाजे पर लगातार रोता है। या तीन दिन तक लगातार रोता है तो उस घर में सामान चोरी होने की संभावना ज्यादा हो जाती है।

Back to top button