उन्नाव एक्सीडेंट को लेकर यूपी पुलिस के इस बयान से हिल गया पूरा प्रदेश, कॉल डिटेल की हो रही जांच

उन्नाव रेप कांड की पीड़िता की गाड़ी के साथ हुई एक्सीडेंट की घटना पर सोमवार को उत्तर प्रदेश की पुलिस ने बयान जारी किया. लखनऊ रेंज के ADG राजीव कृष्ण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि मामले की जांच की जा रही है, जिस जगह एक्सीडेंट हुआ था वहां पर फॉरेंसिक टीम को भेज दिया गया है. उन्होंने कहा कि घायलों के इलाज का पूरा खर्च प्रशासन उठाएगा.

ADG राजीव कृष्ण ने कहा कि पिछले समय में जिनसे उनका (ट्रक वालों) संपर्क हुआ है, उसकी जांच चल रही है. ड्राइवर, क्लीनर, मालिक के नंबरों की कॉल डिटेल की जांच हो रही है. वहीं कुलदीप सिंह सेंगर के संपर्क वाले लोगों के नंबरों को भी जांचा जा रहा है.

कैसे और कब हुआ था हादसा?

ADG राजीव कृष्ण ने पूरी घटना की जानकारी देते वक्त कहा कि ये हादसा 28 जुलाई को दोपहर 1.30 बजे हुआ था. जिस ट्रक से गाड़ी की टक्कर हुई है वह रायबरेली से फतेहपुर की तरफ जा रहा था. पीड़िता और अन्य लोग स्विफ्ट डिजायर गाड़ी में बैठे हुए थे, जो रायबरेली की तरफ जा रहे थे. उन्होंने कहा कि इस घटना में दो महिलाओं की मौत हो गई है, जबकि दो लोग घायल हुए हैं. घायलों के इलाज का पूरा खर्चा प्रशासन उठाएगा.

अयोध्या भूमि विवाद मामले में मध्यस्थता कमेटी सभी पक्षों के साथ आखिरी दौर की करेगी मीटिंग

राजीव कृष्ण ने बताया कि अभी एक मृतका का पोस्टमार्टम हुआ है, जबकि दूसरे की रिपोर्ट आने बाकी है. इस मामले को लेकर जेल में बंद महेश सिंह ने मुकदमा दर्ज कराया है. उन्होंने इस केस को सीबीआई को भेजने की मांग भी की है, जिसे हम जांच के बाद आगे बढ़ाएंगे.

उन्होंने बताया कि हाइवे पर ट्रक और गाड़ी आमने-सामने से आ रहे थे. ड्राइवर का कहना है कि उस वक्त तेज बारिश हो रही थी, जिसकी वजह से टक्कर हो गई. अभी मौके पर फॉरेंसिक टीम भेजी गई है. उन्होंने कहा कि ट्रक सीज कर लिया गया है, ड्राइवर-क्लीनर और ट्रक के मालिक को हिरासत में लिया गया है.

नंबर प्लेट पर रंग क्यों पोता गया था इस पर राजीव कृष्ण ने बताया कि ट्रक वाले ने गाड़ी फाइनेंस कराई हुई थी, लेकिन उसके पैसे नहीं दिए थे. उसी से बचने के लिए ऐसा किया गया था, ये बात उसने बताई है. लेकिन हम अभी इसे वेरिफाई करा रहे हैं.

गौरतलब है कि ये एक्सीडेंट रविवार को हुआ था, जिसमें उन्नाव रेप केस की पीड़िता और उसका वकील घायल हो गया था. इस हादसे में पीड़िता की मौसी और चाची की मौत हो गई थी.

Back to top button