आखिर क्यों ? इस एक्ट्रेस के ‘जय जिंद’ लिखने से चिढ़ गए पाकिस्तानी

फाइनल मुकाबले में क्रिकेट वर्ल्ड कप किसके पास जाता है इस पर तो सबकी निगाहें होंगी लेकिन इससे भी ज्यादा भारत-पाकिस्तान के मैच का इंतजार सभी को है। मैच दिन में भारतीय समयानुसार तीन बजे से शुरू होगा। जब भारत और पाकिस्तान दुनिया के किसी भी कोने में क्रिकेट के मैदान में आमने-सामने होते हैं तो दृश्य ही कुछ अलग होता है। भारतीय फैंस को इंतजार है पाकिस्तान को धूल चटाने का। मैच से पहले आपको बताते हैं उन स्टार्स के बारे में जो अपने बयान से पाकिस्तान को धूल चटा चुके हैं।

परेश रावल

परेश रावल ने पुलवामा हमले पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए ट्वीट कर लिखा था, ‘हमले के अपराधियों को सख्त और निर्णायक रूप से दंडित किया जाना चाहिए, बाहर और भीतर के दुश्मनों को भी खत्म किया जाए, हमारे जवानों के प्रति हमारी जिम्मेदारियां हैं।’ परेश रावल ने चैनलों से अपील करते हुए ट्वीट किया था- ‘वे अपने शो में किसी भी पाकिस्तानी मेहमान को न बुलाएं और न ही उनसे बातचीत करें। उन पागल कुत्तों को हमारे घरों में अनुमति नहीं है, उन्हें अपनी मौत मरने दें।’
 
 जावेद अख्तर
जावेद अख्तर ने ट्वीट कर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को करारा जवाब दिया था। उन्होंने लिखा कि इमरान खान ने नो बॉल फेंकी हैं। वह हर बार यही पूछते हैं कि आपको कैसे पता कि ये हमने किया है। जावेद ने आगे लिखा, ‘जब मुंबई में आंतकी हमला हुआ था तो एक पाकिस्तानी टीवी एंकर ने मुझसे पूछा कि आप कैसे कह सकते हैं कि यह हमला पाकिस्तान ने कराया है जबिक इस तरह के हमले कोई भी देश करा सकता है, इस पर मैंने उनसे कहा कि ठीक है मैं आपको तीन च्वाइस दे रहा हूं इनमें से आप किसी एक को चुनिए। पहला- ब्राजील, दूसरा- स्वीडन और तीसरा- पाकिस्तान।’
प्रियंका चोपड़ा
भारतीय एयरफोर्स द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक करने के बाद 26 फरवरी को प्रियंका चोपड़ा ने एक ट्वीट किया था। ट्वीट में भारतीय सेना को चीयर करते हुए उन्होंने ‘जय हिंद’ लिखा था और साथ में IndianArmedForces का हैशटैग भी दिया था। प्रियंका के जय हिंद लिखते ही पाकिस्तानी बौखला गए थे और प्रियंका को यूनिसेफ के गुडविल एंबेसडर पद से हटाने की मांग की थी।

स्वरा भास्कर

पाकिस्तानी एक्ट्रेस वीना मलिक ने जब भारतीय पायलट विंग कमांडर अभिनंदन और भारत पर निशाना साधा था तब स्वरा भास्कर ने जमकर उनकी लताड़ लगाई थी। स्वरा ने लिखा था- वीनाजी लानत है तुम पर और तुम्हारी बीमार मानसिकता पर। तुम्हारी खुशी निर्लज्ज है। हमारा जवान हीरो, बहादुर, शालीन और पकड़ में भी सम्मानित है।
कंगना रनौत
14 फरवरी को जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। हमले के बाद कंगना ने कथित तौर पर कहा था कि पाकिस्तान पर प्रतिबंध समाधान नहीं है, बल्कि पाकिस्तान का विनाश ही समाधान है।
Back to top button