सपा में भगदड़, बीजेपी में शामिल कई विधायक, ये MLA भी छोड़ेंगे पार्टी!

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी में मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव के बीच जारी गतिरोध के बीच पार्टी के कई विधायक और नेताओं ने पार्टी छोड़ दी। इन नेताओं ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। सूत्रों ने बताया कि बहुत से नेता और विधायक ऐसे हैं जो जल्द ही बीजेपी या फिर बीएसपी में शामिल हो जाएंगे।विधायकों ने छोड़ी सपा

इन विधायकों ने छोड़ी सपा

उन्नाव के भगवंत नगर से सपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने सपा को अलविदा कह दिया है। कुलदीप तीन बार विधायक रह चुके हैं। उन्हें केशव प्रसाद मौर्या ने बीजेपी ज्वाइन कराया। बताया जा रहा है कि गोंडा से सपा विधायक नंदिता शुक्ला भी भाजपा में शामिल हो सकती हैं। नंदिता पूर्व मंत्री घनश्यान शुक्ला की पत्नी है। इससे पहले आगरा की बाह विधानसभा सीट से 6 बार विधायक और परिवहन मंत्री रह चुके राजा अरिदमन सिंह ने भी सपा को अलविदा कह दिया था। अरिदमन सिंह को सपा ने बाह से टिकट दिया था।

एक दर्जन से ज्यादा विधायक छोड़ेंगे सपा?

सूत्रों की मानें तो सपा में मचे सियासी कोहराम के बाद एक दर्जन से ज्यादा विधायक पार्टी छोड़ने की फिराक में कई हैं। ये विधायक अपने क्षेत्र और टिकट के हिसाब से दूसरी पार्टियों से नाता जोड़ सकते हैं। बताया जा रहा है कि नेताओं को साइकिल चुनाव चिन्ह जब्त होने और मुलायम अखिलेश के अलग-अलग चुनाव से लड़ने से हार का खतरा मंडरा रहा है जिससे वह जीत के लिए मजबूत दल में जाने की फिराक में लगे हुए हैं।

इन नेताओं ने भी छोड़ी सपा

इससे पहले समाजवादी पार्टी के महासचिव अशोक चौधरी ने भी समाजवादी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे। अशोक चौधरी ने कहा कि उन्होंने अपने पुराने घर में वापसी की है। दरअसल चौधरी 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान बीजेपी से अलग होकर सपा में चले गए थे।

Back to top button