इंटर स्टेट काउंसिल की बैठक के बाद सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान अब से होगा…

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की. योगी आदित्यनाथ अंतरराज्यीय परिषद की 11वीं स्थायी समिति की बैठक में शिरकत करने दिल्ली पहुंचे हैं. वे गृहमंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात करेंगे. इंटर स्टेट काउंसिल की बैठक में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्यों को विकास के लिए अधिक धनराशि आवंटित की जाना चाहिए. योगी ने पूर्वांचल और बुंदेलखंड के लिए अधिक धन की मांग की है.

अभी-अभी: CM योगी ने एक और चौकाने वाला फैसला लिया, बंद हुईं

 सीएम योगी आदित्यनाथ

अभी अभी: सीएम योगी ने किया धमाकेदार ऐलान, पीएम मोदी को भी नहीं थी ऐसी उम्मीद, पूरी यूपी में..

 नए प्रदेश अध्यक्ष पर हुई चर्चा
योगी आदित्यनाथ और अमित शाह के बीच लगभग एक घंटे तक मुलाकात चली. इस बैठक कई अहम् राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा हुई. केशव प्रसाद मौर्य के उप मुख्यमंत्री बनने के बाद यूपी का अगला प्रदेश अध्यक्ष कौन होगा इस पर चर्चा हुई. सूत्रों की मानें तो इस मीटिंग में इस बात पर भी चर्चा हुई की केशव प्रसाद मौर्य और खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर से जो उप चुनाव होगा, उसमें पार्टी किसे उतारेगी. हालांकि अभी तक योगी आदित्यनाथ और केशव प्रसाद मौर्य ने संसद की सदस्यता से इस्तीफा नहीं दिया है.

मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने के बाद योगी आदित्यनाथ यूपी की कानून-व्यवस्था सुधारने पर खास जोर दे रहे हैं. समझा जा रहा है कि गृहमंत्री के साथ बैठक में वो इस मसले पर चर्चा करेंगे. सरकार बनने के बाद योगी सरकार ने किसानों की कर्जमाफी, अन्नपूर्णा भोजनालय और पशुधन आरोग्य योजनाओं का ऐलान किया है. दोनों नेता इन योजनाओं के प्रभावी अमल के उपायों पर भी बातचीत कर सकते हैं. मीटिंग के दौरान यूपी में अवैध बूचड़खानों पर कार्रवाई और एंटी-रोमियो स्क्वॉड का मुद्दा भी उठ सकता है.

अंतर्राज्यीय परिषद की बैठक में राज्यपालों की भूमिका के अलावा केंद्र की योजनाओं को लागू करने में आ रही दिक्कतों पर चर्चा की उम्मीद है. इसके अलावा राज्यों को केंद्र से मिलने वाले पैसे को कैसे प्रभावी तौर पर खर्च किया जाए, इस बात पर भी विचार किया जाएगा. इंटर-स्टेट काउंसिल की 11वीं स्थायी समिति की मीटिंग 12 सालों बाद हो रही है.

Back to top button