अभी-अभी: आधार कार्ड मामले पर ममता बनर्जी को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर ये सवाल उठाए

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा कल्याणकारी योजनाओं में आधार की अनिवार्यता के ख़िलाफ़ मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. सुप्रीम कोर्ट ने ममता बनर्जी सरकार की याचिका पर सवाल उठाए हैं. कोर्ट ने कहा राज्य सरकार ने एक्ट की वैधता को कैसे चुनौती दी. अगर चुनौती देनी है तो ममता बनर्जी एक नागरिक की तरह चुनौती दें. कोर्ट ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है इन मामलों पर विचार करना जरूरी है. अभी-अभी: आधार कार्ड मामले पर ममता बनर्जी को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर ये सवाल उठाए

कोर्ट ने याचिका में संशोधन करने को कहा है. कोर्ट ने कहा कि कल को केंद्र राज्य सरकार के कानून को चुनौती देने लगेगा. ऐसे में राज्य सरकार संसद के कानून को कैसे चुनौती दे सकती है? सरकार कानून को चुनौती देने की बजाए याचिका में संशोधन करे.

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 11: बेघर हुई बिहार से आई कॉमनर ‘ज्योति कुमारी’, इस कंटेस्टेंट को था बताया सबसे चालाक

ममता सरकार की ओर से पेश कपिल सिब्बल ने कहा कि इससे कल्याणकारी योजनाएं प्रभावित हो रही हैं. हालांकि उन्होंने कहा कि वो याचिका में संशोधन करेंगे. 

यह भी पढ़ें : #KBC के सेट पर मिले अमिताभ बच्‍चन के तापसी पन्नू ने ली सेल्‍फी, बोली- इनके साथ काम करने की भूख कभी नही मिटत

पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा कल्याणकारी योजनाओं में आधार की अनिवार्यता के ख़िलाफ़ सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका पर सुनवाई हुई है. सांसद और वरिष्ठ वकील कल्याण बनर्जी ने कहा है कि पश्चिम बंगाल सरकार ने उस नियम को चुनौती दी है जिसमें बिना आधार कार्ड के जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिलेगा.

Back to top button