आज रामलीला मैदान पर केजरीवाल का शपथ ग्रहण, लोगों ने नायक फिल्म के अनिल कपूर से की तुलना

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल रविवार को लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. रामलीला मैदान में होने वाले उनके इस शपथ समारोह में जनता ही मुख्य रूप से उनकी मेहमान होगी. इसकी झलक दिखनी शुरू हो गई जब लोग वहां नायक के बैनर पोस्टर के साथ पहुंचे.

दरअसल, रामलीला ग्राउंड अरविंद केजरीवाल की शपथ के लिए सजकर तैयार है, मैदान में करीब 45 हजार कुर्सियां लगाई गई हैं. और भी कई तरह के इंतजाम मैदान में किए गए हैं. खुद अरविंद केजरीवाल ऑडियो और वीडियो के जरिए दिल्लीवालों से अपील कर रहे हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोग उनके शपथ समारोह में पहुंचे.

शपथ के लिए दिल्ली के लोग रामलीला मैदान पहुंच चुके हैं. कोई उन्हें राजनीति का स्टार बता रहा है तो को राजनीति का अनिल कपूर बता रहा है जो नायक बनकर उभर रहा है. अरविंद केजरीवाल एक बार फिर उसी ऐतिहासिक रामलीला मैदान में शपथ लेने के लिए तैयार हैं, जहां पर पहले दो बार वो मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके हैं. दिल्ली की जिस जनता ने उन्हें दिल्ली की जिम्मेदारी सौंपी है, वो इस शपथ समारोह की गवाह बनेगी.

यह भी पढ़ें: ऐसी चल रही हैं केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी, आज रात डिनर पर…

मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी, दिल्ली के सातों सांसदों, नवनिर्वाचित आठों बीजेपी विधायकों और सभी नगर निगम पार्षदों को भी आमंत्रित किया गया है. ये वही रामलीला मैदान है, जहां से अरविंद केजरीवाल इतने बड़े राजनीतिक चेहरा बने. यहीं से उन्होंने राजनीति की पाठशाला में एंट्री ली थी, और यहीं से दिल्ली का सिंहासन हासिल किया था.

आदमी पार्टी को उम्मीद है कि रविवार को रामलीला मैदान में होने जा रहे शपथ ग्रहण समारोह में एक लाख लोग पहुंचेंगे. गोपाल राय ने कहा है कि समारोह में लगभग एक लाख लोगों के पहुंचने की उम्मीद है. उन्होंने बताया कि आम आदमी छह गेटों- गेट नंबर 4, 5, 6, 7, 8 और 9 से रामलीला मैदान में प्रवेश कर सकेंगे.

 

Back to top button