आज रवाना होगी नसरीन, प. बंगाल के बांग्लादेशी दूतावास में ठहरेगी

रायगढ़। अंततः बांग्लादेशी महिला नसरीन के यहां से जाने का प्रबंध हो चुका है। रविवार को उसे आजाद हिंद एक्सप्रेस ट्रेन से पश्चिम बंगाल में स्थित बांग्लादेश के दूतावास में भेजा जाएगा। यहां बच्ची के लिए अस्थायी वीसा बनाने की प्रक्रिया पूरी होगी, इसके बाद उसे नवजात के साथ बांग्लादेश रवाना किया जाएगा।

गौरतलब है कि बच्ची को जन्म देने के बाद यह महिला पिछले एक माह से रायगढ़ में ठहरी हुई थी। महिला पिछले 25 मार्च को पश्चिम बंगाल से गुजरात के राजकोट में रहने वाले अपने पति के पास जा रही थी, इसी दौरान बीच राह में प्रसव पीड़ा होने के बाद उसे यहां पर उतारा गया था।

लगभग एक माह तक उसका पति महिला को इसी झांसे में रखा कि वह आएगा, लेकिन उसके यहां नहीं आने से जिला प्रशासन की पहल पर उसे पुनः बांग्लादेश रवाना की जा रही है।

मिली जानाकीर के मुताबिक महिला रविवार को साउथ बिहार एक्सप्रेस ट्रेन में पश्चिम बंगाल जाएगी, जहां के विदेशी दूतावास में उसे रखा जाएगा। इसके बाद कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद वह बांग्लादेश रवाना होगी। गौरतलब है कि अभी तक उसकी बच्ची के लिए वीसा नहीं बन सका है।

अधूरा रह गया पति से नामकरण कराने का सपना

नसरीन के लिए पति से मिलन का आस अधूरा रह गया, इससे उसे दुख नहीं है, लेकिन उसे सबसे ज्यादा दर्द इस बात से हो रही है कि राजकोट में रहने वाले अमित चंदुभाई उर्फ अमित अब्दुल्ला से वह अपने बच्चे का नामकरण करवाना चाहती थी, लेकिन यह सपना अब अधूरा ही रह गया है।

यही वजह है कि बांग्लादेशी महिला की बच्ची का नाम आज तक नहीं दिया गया है। अस्पताल की ओर से जारी बर्थ सर्टिफिकेट को भी बेबी ऑफ नसरीन के नाम से दिया गया है।

Back to top button