अब भूल कर भी अब न छूना किसी का फोन, पकड़ जरुर जाओगे

अक्सर लोगों की आदत होती है कि किसी का फोन यदि रखा हुआ तो उसकी गैरमौजूदगी में उस फोन के छेड़ने लगते हैं. या तो कुछ ख़राब कर देंगे  या नहीं तो कोई सीक्रेट कंटेंट चोरी कर लेंगे. फिर बाद में मुकर जाएंगे कि हमने यह सब नहीं किया है. ऐसे में परेशानी बढ़ने लगती है. फोन में सेव डाटा की सुरक्षा को लेकर हमेशा चिंता लगी रहती है. लिहाजा आपको कई बार लगता होगा कि काश पता चल जाए कि मोबाइल को किसने छुआ था.

अब भूल कर भी अब न छूना किसी का फोन, पकड़ जरुर जाओगे तो फिर अब यह मुमकिन हो गया है . अगर अब कोई आपका फोन छेड़ा तो पकड़ा जाएगा. जी हाँ एक ऐसा ही मोबाइल एप आ गया है. यह मोबाइल ऐप आपको काम आ सकता है. इसमें गलत पैटर्न डालने पर यह ऐप उसकी तस्वीर चुप-चाप ले लेगा. हालांकि, इसके लिए फोन में फ्रंट कैमरा होना चाहिए और एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम 4.0 से ऊपर का होना चाहिए.

इस ऐप का नाम थर्ड आई (Third Eye) है. किसी यूजर ने आपके फोन को उठाकर उसमें गलत पैटर्न लॉक या गलत पिन ट्राई किया, तो हर बार उसकी एक फोटो क्लिक हो जाएगी. हालांकि, अभी इस सीक्रेट ऐप के बारे में कई लोगों को जानकारी नहीं है.

बावजूद इसके अभी तक पांच लाख से भी ज्यादा बार इसे डाउनलोड किया जा चुका है.12.5 हजार से ज्यादा यूजर्स ने इसे 4.4 स्टार रेटिंग दी है. कई यूजर्स इस एप के इस्तेमाल से काफी खुश हैं. उनका कहना है कि  सेफ्टी के लिहाज से यह पूरी तरह से बेस्ट है. अब मोबाइल को छेड़ कर भागने वाले अपनी निशानी छोड़ जाएंगे और पकड़े जाएंगे.

 

Back to top button