अमृतसर पर हुए हादसे को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू ने किया बड़ा एलान

अमृतसर रेल हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को लेकर पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने बड़ा एलान किया है। सिद्धू सात लोगों के परिजनों की आर्थिक मदद करेंगे। इसके लिए वह अपने वेतन से हर महीने आठ हजार रुपये प्रत्येक परिवार को देंगे। सिद्धू ने बताया कि इन परिवारों में कोई कमाने वाला नहीं है। बाकी परिवारों को नौकरी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जब तक वेतन मिल रहा है तब तक वो इन लोगों की मदद करेंगे। अमृतसर पर हुए हादसे को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू ने किया बड़ा एलान

सिद्धू ने कहा कि हादसे में मारे गए लोगों को नौकरी मिल जाएगी। हालांकि इन सात परिवार के लोग ज्यादातर बुजुर्ग हैं। वो नौकरी के लिए अक्षम हैं। ऐसे में मैं अपने वेतन से आठ हजार रुपये प्रत्येक परिवार को देने का फैसला लिया है। इस दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने पिछले साल लुधियाना में हुए अग्निकांड मारे गए 9 फायर कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र सौंपा। बता दें कि पिछले साल लुधियाना में एक फैक्ट्री में आग लग गई थी। बहुमंजिला इमारत गिरने से आग बुझाने पहुंचे नौ कर्मचारी हादसे का शिकार हुए गए और उनकी मौत हो गई थी। 

वहीं सिद्धू ने कहा कि अमृतसर रेल हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को नौकरी देने का काम 10 दिसंबर तक पूरा कर लिया जाएगा। अमृतसर के निरंकारी भवन में हुए बम धमाके में मारे गए लोगों के परिजनों को भी नौकरी दी जाएगी। इस बात का ऐलान नवजोत सिंह सिद्धू ने किया। बता दें कि दशहरा के दिन अमृतसर के जौड़ा फाटक के पास भीषण रेल हादसा हुआ था। जौड़ा फाटक के पास रावण दहन का कार्यक्रम देख रहे लोगों एक तेज रफ्तार ट्रेन कुचलती चली गई थी। हादसे में 59 लोगों की जान चली गई थी और 70 से अधिक लोग घायल हुए थे। 

Back to top button