अभी अभी: भारत ने पाकिस्तान को दिया करारा जवाब, कहा- क्या करना है ये हम तय करेंगे

भारत अब पाकिस्तान को लेकर अपना रुख और कड़ा करने जा रहा है। एलओसी पर सीजफायर उल्लंघन और कश्मीर के हालात सुधारने को लेकर भारत पाकिस्तान के साथ शांति वार्ता करने को तैयार है।

37,000 करोड़ के घोटाले के बाद नोएडा में सामने आया 500 करोड़ का क्लिक कांड

लेकिन इस बार भारत तय करेगा कि वह किस समय और कहां बातचीत करेगा। एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में उच्च सरकारी अधिकारी ने ये बात कही। अधिकारी के मुताबिक पाकिस्तान के साथ अभी किसी भी स्तर पर बातचीत नहीं की जा रही है और ना ही भारत तुरंत ही किसी तरह की बातचीत करना चाहता है। जब तक भारत इस बात से आश्वस्त नहीं हो जाता कि उसे इस बातचीत से कुछ फायदा हासिल होने जा रहा है तब तक बात शुरू नहीं की जाएगी।
अधिकारी के मुताबिक भारत दोनों देशों के बीच शांति बनाए रखने को पसंद करता है लेकिन अब बातचीत हमारी शर्तों पर होगी। अधिकारी ने जनलर बाजवा के पाकिस्तान सैन्य प्रमुख बनते ही एलओसी पर सीजफायर उल्लंघन कम होने की बात को तरजीह देते हुए बताया, “बाजवा के पद संभालने के बाद घुसपैठ और कश्मीर में आतंवादी गतिविधियां कम हुई है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि बातचीत तब शुरू हो जब पाकिस्तान चाहे और कोई ठोस कदम न उठाए। वहीं अधिकारी ने हाफिज सईद के हाउस अरेस्ट को लेकर भी बात की। उन्होंने हाफिज सईद को नजरबंद करने को गैरजरूरी बतया। उन्होंने बताय कि हमने हाफिज सईद को गिरफ्तार करने की बात की थी।
साथ ही अधिकारी ने बलूचिस्तान और पीओके में पाकिस्तान के खिलाफ बढ़ रहे विरोध प्रदर्शों पर भी बात की। वहीं अधिकारी ने यह जानकारी भी दी भारत जैश-ए-मोहम्मद चीफ मसूद अजहर को दुनियाभर के बड़े आतंकियों की सूची में शुमार करने का भी प्रस्ताव रखा है लेकिन चीन ने उसे आतंकी घोषित करने का रास्ता रोक दिया।
उन्होंने आगे बताया कि दाऊद से लेकर हाफिज सईद तक सभी पाकिस्तान में रहने वाले कई लोग UNSCR 1267 के अंडर हैं। मसूद को इस सूची में शामिल करवाकर आंतक तो खत्म नहीं होगा लेकिन भारत पाकिस्तान का असली चेहरा सामने लाना चाहता है जिससे यह पता चल सके कि वह आतंकियों को सपोर्ट करता है और चीन भी इस काम में उसका साथ दे रहा है।
Back to top button