अभिषेक के प्यार में पागल थीं रानी, ऐश्वर्या से हुई थी लड़ाई

एजेन्सीrani2/ 21 मार्च को अपना 38वां जन्मदिन मना रहीं बॉलीवुड अभिनेत्री रानी के बारे में हम आपको कुछ ऐसी बातें बताते हैं जो आप शायद नहीं जानते होंगे. रानी मुखर्जी आज एक बच्ची मां हैं और सुखी जीवन बिता रही हैं. उनके पति फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा से रानी बेहद प्यार करती है लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब रानी अभिषेक बच्चन के प्यार में पागल थी. अटकलें तो यह भी थी कि दोनों यानि रानी और अभिषेक जल्द ही शादी करने वाले हैं. लेकिन बीच में ऐश्वर्या आ गई. ऐश्वर्या राय और रानी के बीच इतना मतभेद हुआ कि रानी ऐश्वर्या की पोस्ट प्रेगनेंसी के बाद कमेंट करना नहीं भूली. उसके बाद रानी का लंबे समय तक छिपा रिश्ता सबके सामने आया. इन्होंने लंबे समय तक अपने अफेयर को छिपाए रखा और अचानक से दोनों से शादी कर ली. आदित्य और रानी की शादी काफी चर्चाओं में रही.

रानी को सबसे पहली बॉलीवुड फिल्म का ऑफर तब मिला जब वह 10वीं क्लास में थीं. हालांकि, उनके पिता राम मुखर्जी ने यह कहकर ऑफर ठुकरा दिया की रानी अभी बहुत छोटी है. रानी ने अब तक करीब 55 फिल्मों में काम किया है. बॉलीवुड करियर की शुरुआत उन्होंने डायरेक्टर अशोक गायकवाड़ की फिल्म ‘राजा की आएगी बरात’ (1997) से की थी.

रानी मुखर्जी एकमात्र ऐसी एक्ट्रेस हैं, जिन्हें एक ही साल में दो-दो फिल्मफेयर अवॉर्ड्स मिले थे. साल 2005 में जहां उन्हें फिल्म ‘हम तुम’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया था तो वहीं फिल्म ‘युवा’ के लिए उन्होंने बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस की ट्रॉफी भी अपने नाम की थी.

साल 2005 में जब पाकिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ भारत आए थे, तब मनमोहन सिंह ने दिल्ली के होटल अशोक में एक डिनर रखा था. इस डिनर में रानी मुखर्जी को भी बुलाया गया था. वे बॉलीवुड की एकमात्र मेंबर थीं, जो इस डिनर में मौजूद थीं.

साल 2000 में उनकी कमल हासन के निर्देशन में बनी फिल्म ‘हे राम’ ऑस्कर की रेस में शामिल हुई. इसके बाद साल 2005 में अमोल पालेकर के निर्देशन में बनी फिल्म ‘पहेली’ भारत की ओर से ऑस्कर में पहुंची.

आपको एक दिलचस्प बात ये भी बताते चलें कि चोपड़ा फैमिली के लिए 21 तारीख बहुत अहम है. रानी का बर्थडे 21 मार्च को होता है तो आदित्य का बर्थडे 21 मई को पड़ता है और दोनों की शादी भी 21 अप्रैल को हुई है. तो 21 तारीख का ये कनेक्शन वाकई में बहुत ही दिलचस्प है.

Back to top button