अनिल अंबानी ग्रुप के शेयरधारकों ने दी मुकदमा दर्ज कराने की चेतावनी

संपत्ति में गिरावट की बड़ी समस्या से जूझ रही अनिल अंबानी समूह की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। अब अनिल अंबानी समूह की कंपनियों के शेयरहोल्डर्स ने प्रबंधन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने की चेतावनी दी है। शेयरहोल्डर्स ने बड़े स्तर पर संपत्ति में गिरावट और लगातार खराब प्रदर्शन के कारण यह कदम उठाया है। सोमवार को रिलायंस पावर की सालाना आम बैठक हुई थी।

इस बैठक में एक शेयरहोल्डर ने यहां तक कह दिया कि अगर अगले दो से तीन महीने में उसके द्वारा बताई गई समस्याओं का समाधान नहीं निकलता, तो वह ग्रुप की कंपनियों के खिलाफ देश का पहला क्लास एक्शन सूट दायर करेगा। बता दें कि क्लास एक्शन सूट वह होता है, जब बहुत से शेयरहोल्डर्स मिलकर याचिका दायर करते हैं।

अनिल अंबानी समूह के लिये यह चेतावनी वाकई चिंताजनक है। जब शेयरहोल्डर ने यह चेतावनी दी, तो रिलायंस पावर की सालाना आम बैठक में आए कई अन्य शेयरहोल्डर्स ने भी इस बात का समर्थन किया। क्लास एक्शन सूट की चेतावनी देने वाले इस शेयरहोल्डर ने स्वयं को एक कॉर्पोरेट वकील बताया है।

शेयरहोल्डर का कहना है कि वह रिलायंस समूह की सात कंपनियों में से तीन में अपने शयरों की 90 फीसद से ज्यादा रकम गंवा चुका है। उसने बताया कि यह रकम करीब 3 करोड़ रुपये है। जब शेयरहोल्डर यह चेतावनी दे रहा था, तो कंपनी के कुछ अधिकारियों ने नियमों का हवाला देते हुए उन्हें ऐसा करने से रोकने का प्रयत्न किया, लेकिन अनिल अंबानी ने शेयरहोल्डर को अपनी बात पूरी करने के लिए कहा।

Back to top button