जब ऑफिस में एक्‍स के साथ करना पड़े काम, तो ऐसे करें डील

जब आप रिलेशन में होते हैं तो अपने पार्टनर के साथ काम करने में आपको थोड़ी सावधानियां बरतनी पड़ती है, लेकिन कई बार आपके सामने ऐसी स्थिति आ जाती है कि आपको अपने एक्‍स के साथ काम करना पड़े. ब्रेकअप के बाद आपने एक्‍स से दूरी बना ली, लेकिन अगर आपका एक्स पार्टनर आपके ऑफिस में अचानक ज्वाइन कर लें तो यह आपके लिए बहुत मुश्‍किल भरा समय है. जानिए अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ हो जानिए इस प्रॉब्‍लम को कैसे डील करें और ऑफिस में अपने एक्स के साथ कैसे पेश आएं?जब ऑफिस में एक्‍स के साथ करना पड़े काम, तो ऐसे करें डील

नॉर्मल विहेव करें :

अगर एक्‍स को कभी काम की वजह से फेस करना पड़े तो उसे चैलेंज के तौर पर लें. चैलेंज से भागने से बेहतर है उसका सामना करें. एक्‍स के साथ हमेशा नॉर्मल विहेव करने की कोशिश करें. हालांकि ऐसा करना आपके लिए बेहद मुश्किल होगा, लेकिन आपको ऐसा करना होगा.

एक्‍स से प्राइवेट बातें ना करें :

आप बेशक अपने एक्स पार्टनर के साथ काम कर रहे हैं लेकिन आप ऑफिस की मर्यादाओं का ध्यान रखते हुए किसी भी तरह की निजी बातें ना करें, इससे आपको एक्स पार्टनर के साथ काम करने में कोई परेशानी भी नहीं होगी. आपके एक्स आप से जब कोई अतीत के बारे में बात करें तो आप हंसी मजाक में बात को घूमाकर टॉपिक चेंज कर सकते हैं.

अपने रिश्‍तों के बारे में ऑफिस में किसी को ना बताएं :

ये बात आपको पता है कि आपके एक्‍स ने आपका ऑफिस ज्‍वाइन किया है, लेकिन इन बातों को और अपने पुराने रिश्‍ते के बारे में ऑफिस के कुलीग्स को ना बताएं. अगर आप ऑफिस में अपने रिलेशन की बात शेयर करेंगे तो आप गॉसिप का हिस्‍सा बन सकते हैं.

एक्‍स की बातों को मजाक में टाल दें :

कई बार ऐसा होता है कि आपका एक्स पुरानी बातों को लेकर चुटकियां लेते हुए टांग खींचने लगते हैं। ऐसे में बातों को हंसी में उड़ा कर साइड कर देना चाहिए, यानि उनकी बातों को इग्नोर करना चाहिए.

काम के लिए विकल्पों का रखें ध्‍यान :

ऑफिस में कई बार ऐसा होगा कि आपको कोई काम अपने एक्‍स से कराना पड़े या कोई काम करने के लिए उन्‍हें बोलना पड़े, लेकिन एक्स पार्टनर से ही सारे काम करवाने या फिर उनके पास ही काम के लिए जाना जरूरी नहीं है. इसके लिए आप कोई ऑप्‍शन देख सकते हैं. यानि किसी और से भी काम करा सकते हैं, लेकिन हमेशा ऐसा ना करें.

Back to top button