अखिलेश को हटाकर मुलायम सिंह खुद बनेंगे यूपी के मुख्यमंत्री !

नई दिल्ली। मुलायम सिंह के कुनबे में शुरु हुआ माहाभारत रुकने की बजाय दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। जहां एक ओर सीएम अखिलेश यादव को मनाने की कोशिशें की जा रही हैं तो वहीं एक-एक कर अखिलेश के पाले में रहे लोगों को बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है। अब खबर आ रही है कि आज मुलायम अखिलेश को मुख्यमंत्री पद से बर्खास्त कर खुद सीएम की कुर्सी पर बैठ सकते हैं।

m-1

अखिलेश यादव की जगह लेंगे मुलायम सिंह

सूत्रों की मानें तो पार्टी महासचिव किरणमयी नंदा सोमवार को पार्टी के विधानमण्डल दल की बैठक में मुलायम का नाम दल के नेता पद के लिए प्रस्तावित करेंगे और अखिलेश यादव की जगह मुलायम सिंह प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। बता दें कि कल अखिलेश ने अपने चाचा शिवपाल यादव समेत 4 मंत्रि‍यों को मंत्रि‍मंडल से बर्खास्त कर दिया था। मंत्री पद गंवाने वालों में गायत्री प्रजापति, शादाब फातिमा और ओम प्रकाश सिंह शामिल थे। जिसके बाद मुलायम सिंह ने अखिलेश की करीबी रामगोपाल यादव को पार्टी से 6 साल के लिए निस्कासित कर दिया था।

अखिलेश का करुंगा समर्थन

पार्टी से निकाले जाने पर रामगोपाल यादव का बयान सामने आया था। रामगोपाल ने कहा था कि मुझे पार्टी से निकाले जाने का दुख नहीं है, मुलायम सिंह मेरे गुरु हैं और रहेंगे। इस धर्मयुद्ध में मैं अखिलेश के साथ हूं और अगली बार सीएम बनने तक साथ रहूंगा। उन्होंने कहा कि इस वक्त मुलायम आसुरी शक्तियों से घिरे हुए हैं और जब वो इससे मुक्त होंगे तो उनको सच्चाई पता चलेगी।

कुछ लोग अखिलेश को हराना चाहते हैं

अपने विरोधियों पर हमला करते हुए प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने कहा था कि कुछ राजनीतिक दलाल अखिलेश यादव को हराना चाहते हैं, लेकिन वो कामयाब नहीं हो पाएंगे। उन्होंने कहा कि उनपर बीजेपी ने मिले होने का जो आरोप लगाया गया है वो उनके लिए बेहद पीड़ा दायक है। क्योंकि राजनीति में दूसरे दलों के नेताओं से मिलना कोई अपराध नहीं हैं।

Back to top button