अखिलेश की ‘स्मार्ट’ चाल : अभी रजिस्ट्रेशन कराएं, चुनाव जीतने पर मोबाइल पाएं

सीएम अखिलेश यादव ने यूपी की जनता को रिझाने के लिए एक और हाईटेक दांव चला है। उन्होंने लोगों को मुफ्त में स्मार्ट फोन देने का वादा क‌िया है ल‌ेक‌िन इसके ल‌िए शर्तें लागू हैं। जी हां, अखिलेश यादव ने एक बयान जारी किया है, जिसके मुताबिक 18 साल से ऊपर के लोग जिनकी सालाना आय 2 लाख से कम है उन्हें स्मार्ट फोन द‌िया जाएगा लेक‌िन अगली बार सपा सरकार बनी तो।
 
अखिलेश की ‘स्मार्ट’ चाल : अभी रजिस्ट्रेशन कराएं, चुनाव जीतने पर मोबाइल पाएंलैपटॉप बांटने के बाद अख‌िलेश ने ये स्मार्ट फैसला ल‌िया है। फोन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया एक महीने बाद शुरू किए जाने की तैयारी है। अगर सपा की सरकार बनती है तो रजिस्टर्ड लोगों को जुलाई 2017 में ये स्मार्ट फोन दिए जाएंगे।

सूत्रों के मुताब‌िक स्मार्ट फोन में लेटेस्ट सॉफ्टवेयर होगा और इसमें ऐसा ऐप होगा ज‌िसके जर‌िए जनता सरकार की योजनाओं पर प्रत‌िक्र‌िया दे सकेगी।

एक कार्यक्रम में अखिलेश ने ‌क‌िया था इशारा

हाल ही में लखनऊ में हुए एक कार्यक्रम के दौरान अख‌िलेश ने कहा था, गरीबों और किसानों की कल्याणकारी योजनाओं व कार्यक्रमों का फायदा सीधे जरूरतमंद तक पहुंचाने के लिए सरकार मोबाइल फोन की डाटा बेस तकनीक को उपयोग में लाने की योजना बना रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा था, अगर चुनाव से पहले इस योजना को अमल में न लाया जा सका तो समाजवादी पार्टी के घोषणा पत्र में गरीबों को मुफ्त मोबाइल योजना बांटने की योजना को प्रमुखता से जरूर शामिल किया जाएगा।

Back to top button