ग़लती से डिलीट हुई फ़ोटो को ऐसे करें चुटकियों में रिकवर

अक्सर कई लोगों को इस सवाल का जवाब नही मिल पता है कि मोबाइल से Delete Photo को रिकवर कैसे करे. अगर आप भी इसे नहीं जानते हैं तो हम, आपको आज इसी बारे में बताने जा रहे हैं.

कई बार हमसे या किसी दूसरे की गलती की वजह से हमारे जरुरी या पर्सनल इमेज डिलीट हो जाते है ऐसे में हम उन्हें बापस भी नहीं देख सकते हैं

ऐसी स्थिति में हमारे पास मायूस होने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचता है लेकिन अब गूगल प्लेस्टोर में कई ऐसे एप आ गए है जो आपको अपने मोबाइल में डिलीट हुए फोटो को बापस लाने का मौका देते हैं.के J

इस एप्लीकेश के जरिये होगी रिकवरी 

अगर आप DiskDigger photo recovery app का इस्तेमाल करते हैं तो आप इस समस्या से निजात पा सकते हैं. इस एप में आप दो तरीके से अपने इमेज को रिकवर कर सकते है पहला बिना रूट वाला ऑप्शन है जिसमें आप सिर्फ इमेज को ही रिकवर कर सकते हैं दूसरा अगर आपका मोबाइल रूटेड तो इमेज के साथ वीडियो भी रिकवर कर सकते हैं.

इसके लिए सबसे पहले आप गूगल प्लेस्टोर में जाए और वहां से आप DiskDigger photo recovery नाम सर्च करके इस एप को इनस्टॉल कर ले. इसके बाद फोटो स्कैन पर क्लिक करना यहाँ पर रक मेसेज आएगा जिसमे आपको Allow पर क्लिक करना है.

स्कैन के शुरू होते ही फोटो आना शुरू हो जाते हैं और इनकी संख्या लगातार बढ़ती जाती है इन फोटो में आपके मोबाइल में मौजूद फोटो भी होते हैं. स्कैन कम्पलीट होने के बाद आप जिन भी फोटो को रिकवर या बापस लाना चाहते है उन्हें सेलेक्ट करके सेव कर सकते हैं.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button