होली 2019:इन क्रिएटिव आईडियाज़ से यादगार बनाएं अपनी होली पार्टी

फेस्टिवल डेस्क|
रंगों के उत्साव यानि होली आ चुकी है हर तरफ माहौल में रंग गुलाल घुलने लगे हैं और सभी की तैयारियां भी जोरों शोरों से चल रही हैं. सभी लोगों में होली का त्योहार मनाने को लेकर काफी खुशी और उत्साह है. होली पर रंगों के साथ तो मस्ती की ही जाती है, लेकिन होली पार्टी का भी अपना ही मजा होता है. जब तक होली पर नांच गाने का तड़का ना लगे और स्वादिष्ट पकवानों का इंतजाम ना हो तो होली का मज़ा अधूरा सा लगता है. आईये आपको बताते हैं कुछ टिप्स जिनका ध्यान रख आप अपनी होली को बना सकते हैं यादगार…

कलरफुल इनविटेशन कार्ड:

पार्टी कोई भी हो सबसे पहले लोगों को उस पार्टी का इनविटेशन भेजा जाता है.अगर इनविटेशन बेहतरीन होगा तो हर कोई आपकी पार्टी में आने से खुद को रोक नहीं पाएगा. होली पार्टी के इनविटेशनव के लिए कलरफुल कार्ड बनवाएं. वैसे आजकल समय की कमी के कारण ऑनलाइन कार्ड भेजने का चलन है.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

स्वादिष्ट स्नैक्स:

स्वादिष्ट खाना तो किसी भी पार्टी की जान होती है, पार्टी में खाने के साथ स्नैक्स का इंतजाम भी अच्छा होना चाहिए. आप मेन्यू में गुजिया, मालपुआ, छोले भटूरे, पाव भाजी आदि का इंतजाम कर सकते हैं. स्नैक्स के अलावा होली के मौके पर ठंडाई, लस्सी, कॉफी, चाय का इंतजाम रखना ना भूलें.

ज़बरदस्त म्यूजिक सिस्टम: 

होली के अवसर पर जब तक गाने-बजाने का इंतजाम ना हो तो होली मजा ही नहीं आता है. इसलिए अपनी पार्टी में म्यूजिक का खास इंतजाम करें.

इंटरेस्टिंग गेम्स:

अपनी होली पार्टी को यादगार बनाने के लिए म्यूजिक के साथ पार्टी में कुछ गेम्स भी प्लान कर सकते हैं. इनसे आपकी पार्टी का मजा दोगुना हो जाएगा. म्यूजिकल चेयर, टग ऑफ वॉर जैसे गेम्स होली पार्टी में खेले जा सकते हैं.

ड्रेस  कोड:

बॉलीवुड की होली पार्टियों में ड्रेस कोड तो हमेशा देखा ही होगा. आप चाहें तो अपनी पार्टी के लिए भी एक ड्रेस कोड फाइनल कर सकते हैं. होली पर ज्यादातर सफेद रंग का ड्रेस कोड चलता है, क्योंकि उस पर सभी रंग उभरकर सामने आते हैं. सिर्फ यहीं नहीं, आप चाहें तो महिलाओं के लिए स्कार्फ और पुरुषों के लिए टोपी भी ड्रेस कोड में शामिल कर सकते हैं.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button