होली पर अपने व्यापार अनुसार खेले रंग, होंगे ये बड़े लाभ…

आप सभी को बता दें कि होली रंगों का त्योहार है और इस पर्व पर हर रंग का अपना महत्व है. आप सभी को बता दें कि सात रंगों की सृष्टि में हर एक रंग हमारे जीवन पर असर छोड़ता है. कहते हैं वास्तु शास्त्र में बताए गए उपायों से आप अपने अनुसार होली खेलने के लिए किसी भी खास रंग का चयन कर सकते हैं और होली खेलते समय यदि अपने अनुसार रंगों का उपयोग किया जाए तो इससे सफलता, सुख-समृद्धि आती है. तो आइए जानते हैं इनके बारे में.
कहा जाता है मानसिक रूप से मजबूती प्राप्त करने के लिए गुलाबी रंग से होली खेलना अच्छा होगा. आप सभी को बता दें कि पीला रंग भगवान श्रीकृष्ण को पसंद है और सोना, चांदी का व्यापार करने वालों को पीले रंग से होली खेलना शुभ माना जाता है. इसी के साथ लाल रंग से होली खेलने से माना जाता है कि स्वास्थ्य और यश में वृद्धि होती है और भूमि से जुड़े कार्य करने वालों को लाल रंग से होली खेलनी चाहिए. आप सभी को बता दें कि व्यापारी, शिक्षक, वकील, विद्यार्थी, लेखक को हरे रंग से होली का त्योहार मनाना चाहिए.
कहा जाता है अभिनेता या राजनीति से जुड़े लोगों को नीले रंग से होली खेलनी चाहिए और कुमाऊंनी होली में केसरिया रंग का प्रयोग करते हैं. कहते हैं हरा रंग बुध ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है और कम्प्यूटर सॉफ्टवेयर एवं हार्डवेयर इंजीनियर हरे रंग का प्रयोग होली खेलना शुभ होगा.

Loading...
loading...
error: Copy is not permitted !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com