होली खेलने के पहले अपना शहनाज़ हुसैन के टिप्स, स्किन नहीं होगी ख़राब

फेमस ब्यूटीशियन शहनाज हुसैन के पास ब्यूटी की हर टिप्स होती है जिससे वो सभी को सालह भी देती है. खूबसूरती को बढ़ाने के लिए कई टिप्स को देते हुए दिखती है जिसे ना सिर्फ आम लोग ही फॉलो करते है बल्कि हमारे बॉलीवुड सेलेब्स से भी इस ब्यूटीशियन के बताए गए टिप्स को अपनाते है. ऐसे ही हम आपको बताने जा रहे हैं कि होली के पहले किस तरह से अपनी स्किन को केयर करें जिससे आपको होली के कलर से परेशानी न आये.
आप होली पर हर्बल रंग अपनी स्किन के लिए यूज कर सकते है आप ऐसे तैयार करें हर्बल रंग बेसन में हल्दी मिलाकर पीला हर्बल रंग तैयार कर सकते है गेंदे के फूलों के पत्तों को पानी में उबालकर पिचकारी के लिए पीला रंग आप तैयार कर सकते है. गुड़हल फूलों के पत्तों पाउडर को आटे के साथ मिलाकर आप लाल रंग तैयार कर सकती है पानी में केसर या मेहंदी मिलाकर आप नारंगी रंग तैयार कर सकती है.
इसके अलावा बेहतर होगा कि आप खुलें आसमान में होली बिल्कुल भी ना खेले. अगर आप गर्मी में खुली हवा में होली खेलते है तो इसका असर आपकी स्किन पर होता है खुले आसमान में हानिकाक यूवी किरणों के साथ-साथ स्किन अपनी नमी खोने लगती है और त्वचा का रंग काला पड़ने लगता है. जब आप होली खेलने जाएं तो अपनी स्किन पर सनस्क्रीन लोशन का यूज करके ही होली खेले होली खेलने के 20 मिनट पहले त्वचा पर 20 एसपीएफ सनस्क्रीन लोशन का यूज करें इससे आपकी स्किन को किसी तरह का कोई नुकसान नही होगा.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button