होली:अपनाएं ये कुछ ख़ास टिप्स,सभी बाधाएं हो सकती हैं दूर

फेस्टिवल डेस्क|
खुशियों और रंगों का त्योहार होली आपके जीवन में उन्नति के नए रंग भरे। इस त्योहार पर कुछ आसान से उपाय आपके आसपास मौजूद नकारात्मकता को दूर कर सकते हैं. आइए जानते हैं होली पर किए जाने वाले कुछ आसान से उपायों के बारे में।

होलिका दहन की भस्म को शुभ माना गया है। इस भस्म को घर में लाकर हर कोने में छिड़कने से घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है। घर में सुख-समृद्धि आती है।
होलिका की अग्नि में नारियल का दहन करने से नौकरी या रोजगार से संबंधित बाधाएं दूर होती हैं। अगर परिवार में कोई बीमार है तो होलिका की राख मरीज के सोने वाले स्थान पर छिड़क दें। घर में कलह रहती है तो होलिका की अग्नि में जौ-आटा अर्पित करें।
घर को बुरी नजर से बचाने के लिए गाय के गोबर में जौ, अरसी और कुश मिलाकर छोटा उपला बनाकर इसे घर के मुख्य दरवाजे पर लगा दें। होली पर हनुमानजी को चोला और गुलाब के फूल की माला अर्पित करें। होली से शुरू कर बजरंग बाण का 40 दिन तक नियमित पाठ करें।
होली के दिन पीले वस्त्रों में काली हल्दी के साथ एक चांदी का सिक्का अपनी तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। होली पर निर्धनों को भोजन कराएं। होली के दिन घर के मुख्य द्वार पर गुलाल अवश्य छिड़कें।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button