हुंडई की कॉम्पैक्ट एसयूवी ‘स्टाइक्स’ मचाएगी मार्केट में धमाल, ब्रेजा को देगी कड़ी टक्कर

नई दिल्ली| हुंडई को अपनी आने वाली कार कॉम्पैक्ट एसयूवी की टेस्टिंग करते देखा गया है। देखने में यह कार हुंडई की ही कार क्रेटा की आपको याद दिलाएगी। हो सकता है आप इससे बेबी क्रेटा भी कह दें। हुंडई की इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को स्टाइक्स नाम दिया जाएगा।

वर्तमान में, कंपनी इसे क्यूएक्सआई(QXI)  नाम के कोड से सम्बोधित करती है। इस कार को पेट्रोल और डीजल इंजन दोनो ही वर्जन में बेचा जाएगा। हालांकि स्टाइक्स की तकनीकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है लेकिन कयासे लगाए जा रहें हैं कि यह कार कॉम्पैक्ट एसयूवी टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन वाली भारत में हुंडई की पहली कार होगी।
इंजन
बाहर आयी जानकारी के मुताबिक कार में 1 लीटर का 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। जो 110बीएचपी की पावर और 170एनएम का पीक टॉर्क जनेरेट करने में सक्षम होगा। नए कॉम्पैक्ट एसयूवी में एएमटी का विकल्प भी कंपनी द्वारा दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें: दर्दनाक… बस को धक्का लगाते यात्रियों को ट्रक ने कुचला, 6 की मौत
इस कार के डीजल इंजन की बात करें तो इसमें 1.4 लीटर का टर्बो चार्जड डीजल इंजन दिया जाएगा, जो कि हुंडई आई20 से लिया गया है। यह डीजल इंजन 89बीएचपी की पावर और 220एनएम का टॉर्क जनेरेट करेगा साथ ही इसके 6 स्पीड मैनुयअल गियरबॉक्स से लैस होने की भी संभावना है।
कीमत
कार की कीमत की बात करें तो कंपनी इस कार की कीमत 7 से 8 लाख रुपये तक रख सकती है।
The post हुंडई की कॉम्पैक्ट एसयूवी ‘स्टाइक्स’ मचाएगी मार्केट में धमाल, ब्रेजा को देगी कड़ी टक्कर appeared first on Live Today | Live Online News & Views.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button