हनीमून के लिए है बेस्ट डेस्टिनेशन्स, बढ़ेगा रोमांस

यह सच है कि भारत में बहुत सारे खूबसूरत स्थान हैं, जो रोमांटिक डेस्टिनेशन के लिए बेस्ट हैं। पर्वत, नदियां, घाटियां, समुद्र तट, रेगिस्तान और बहुत कुछ आप इसे नाम दें और हमारे पास यह है। इन सभी के मिश्रण से, हम इस बात से इनकार नहीं कर सकते कि भारत दुनिया के सबसे रोमांटिक स्थलों में से एक है। तो, यहां भारत के कुछ स्थानों की सूची दी गई है, जो हम सोचते हैं कि कपल्स के लिए एकदम बेस्ट डेस्टिनेशन है।
Triund and Khajjiar
यह धर्मशाला में स्थित है और अक्सर स्विट्जरलैंड से इसकी तुलना की जाती है। यदि आप ट्रेन से जा रहे हैं तो मनाली या शिमला से यात्रा करना आसान होगा या आप पठानकोट से भी जा सकते हैं। यहां आप एक पेड़ के नीचे अपने पार्टनर के साथ स्पेशल बॉलीवुड गाना भी गा सकते हैं, ढलान पर रोलिंग कर सकते हैं और यहां तक कि बर्फ में वाइल्ड डांस भी कर सकते हैं। पास में सुंदर ट्रेकिंग स्पॉट भी हैं, जिन्हें आप अपने साथी के साथ देख सकते हैं और अद्भुत यादें बना सकते हैं। त्रुंड और खजियार एक दूसरे के बहुत करीब हैं इसलिए आप वापस जाने से पहले प्रत्येक स्थान पर कुछ दिन बिता सकते हैं।
करने के लिए चीजें: आप पैराग्लाइडिंग, घुड़सवारी और यहां तक कि ज़ोरबिंग जैसे साहसिक खेलों में भाग ले सकते हैं। इसके अलावा, वहां डेरा डालने की कोशिश करें, जहां आप अपने टेंट के अंदर से सूर्यास्त देख सकते हैं। कल्पना कीजिए कि उस तरह के दृश्य के साथ जागना कितना अद्भुत होगा।
अंडमान निकोबार आईलैंड
क्रिस्टल नीले पानी, सफेद रेत, लुभावनी रंगीन कोरल और रोमांचक समुद्र तट के खेल, क्या हमें और अधिक की आवश्यकता है? अंडमान और निकोबार पर्यटन को देश के बाकी हिस्सों से दूर ले जा रहा है, जो वर्तमान में सबसे पसंदीदा पर्यटन स्थल है। आप द्वीप हॉप कर सकते हैं, लेकिन आपको हैवलॉक में दो दिन बिताने होंगे जहां झोपड़ी पानी से 50 कदम दूर हैं।
करने के लिए चीजें: आप संग्रहालय और सेलुलर जेल की यात्रा कर सकते हैं। आपको गुफाओं के लिए एक नाव की सवारी भी करनी चाहिए, जहां आप सुंदर आदिवासी संस्कृति का सामना कर सकते हैं। हालांकि उनके साथ बातचीत करने के नियम हैं और आपके पास एक स्थानीय गाइड होना चाहिए। एक और चौंकाने वाली बात यह है कि आप अंडमान के लिए एक जहाज ले सकते हैं (जब तक कि आप समुद्री-बीमार न हों), जो अधिक समय लेगा, या आप बस पोर्ट ब्लेयर के लिए उड़ान भर सकते हैं।
कुर्ग
अगर आप नेचर से जुड़ाव रखते हैं तो कर्नाटक का कुर्ग आपके लिए बेस्ट डेस्टीनेशन हो सकता है। ये एक पर्वतीय स्थल है जो चारों ओर से पहाड़ और हरियाली से घिरा हुआ है। यहां पर आपको हरे भरे जंगल, चाय और कॉफी के बागान के अलावा प्राकृतिक खूबसूरती मन को जीत सकती है। कुर्ग को भारत का स्कॉटलैंड कहा जाता है। कुर्ग रोमांटिक कपल्स के लिए हॉट डेस्टिनेशन में से एक है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button