स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना से जंग के लिए बनाई पॉवर कमेटी

गृह विभाग ने यूपी में बनाये 21 हज़ार राहत कैम्प
प्रमुख संवाददाता

नई दिल्ली । स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों से अपील की है कि कोरोना की इस जंग को सामूहिक रूप से लड़ा जाए। यह सबकी लड़ाई है। स्वास्थ्य सचिव ने कहा है कि सभी लोगों का पर्याप्त सहयोग न मिलने की वजह से देश में कोरोना के मामले बढे हैं।
उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना से लड़ने के लिए एक पॉवर कमेटी का गठन किया।

इस कमेटी में उन विभागों को शामिल किया गया है जिनके सहयोग से कोरोना से जंग लड़ाई लड़ी जा रही है। यह कमेटी रिसर्च को आगे बढ़ाने का काम करेगी। स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि उनका मंत्रालय कोरोना से जंग के लिए टर्की, कोरिया और वियतनाम से मदद ले रहा है। उन्होंने बताया कि मंत्रालय ने अपनी वेबसाईट पर सभी जानकारियाँ उपलब्ध करा दी है। साथ ही हेल्पलाइन 1075 पर सभी तरह की दिक्कतों को दूर किया जा रहा है।
स्वास्थ्य सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि मंत्रालय कोरोना को लेकर उठने वाली हर शंका का समाधान करने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि लोगों को कोरोना के सम्बन्ध में ज्यादा से ज्यादा जानकारियाँ मिलें तो इसे लेकर डर को दूर किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि तकनीकी जानकारियाँ भी उपलब्ध कराई जा रही हैं।
गृह मंत्रालय की प्रवक्ता पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने बताया कि 21 हज़ार राहत कैम्प बनाये गए हैं जिसमें छह लाख लोगों को रहने और 23 लाख लोगों के भोजन की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि देश में लॉक डाउन का अच्छी तरह से पालन हो रहा है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button