स्वास्थ्य मंत्रालय: टेस्ट ट्रैक ट्रीट के तहत अब तक 3.5 करोड़ से अधिक लोगों का हुआ कोरोना परीक्षण

देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 31 लाख के पार पहुंच गई है। इसी के साथ स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) ने मंगलवार को कहा कि ‘टेस्ट ट्रैक ट्रीट’ की रणनीति का पालन करते हुए, अब तक कोरोना वायरस (COVID-19) के लिए 3.5 करोड़ से अधिक लोगों का परीक्षण किया गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने ट्वीट किया कि भारत ने अब तक कोरोना वायरस (COVID-19) के लिए 3.5 करोड़ से अधिक लोगों का परीक्षण किया है, जो अपनी ‘टेस्ट ट्रैक ट्रीट’ रणनीति का पूरी तरह से पालन कर रहा है।”

इसी के साथ मंगलवार को , देश के कुल कोरोना वायरस की संक्रमितों की संख्या 31,67,323 तक पहुंच गई, जिसमें 2404585 ठीक / छुट्टी / विस्थापित मामले शामिल हैं। मरने वालों की संख्या 58390 थी। बता दें कि देश में इस वक्त कोरोना वायरस के 704,348 एक्टिव केस हैं। मंत्रालय ने आगे बताया कि देश में उच्च परीक्षण ने संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित करने में मदद की है।

  स्वास्थ्य मंत्रालय ने आगे कहा कि समय पर पहचान, शीघ्र अलगाव और प्रभावी उपचार की दिशा में पहला कदम के रूप में, उच्च परीक्षण से संक्रमण के प्रसार को सीमित करने में मदद की है।

मंत्रालय ने अपने बयान में आगे कहा कि  ने पहले कहा था कि  ठीक और COVID-19 सक्रिय मामलों के बीच की खाई और चौड़ी होती जा रही है क्योंकि सक्रिय मामलों की तुलना में ठीक होने वालों की संख्या तीन गुना से अधिक हैं।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button