स्कूल फीस माफ करने की मांग के लिए बीच सड़क पर धरना

भागलपुर । भागलपुर में इन दिनों धरना—प्रदर्शन का दौर चल रहा है। इसी क्रम में सोमवार को अलीगंज स्थित सेंट टेरेसा स्कूल के समीप मुख्य सड़क मार्ग पर सेंट टेरेसा स्कूल के बच्चों के अभिभावक ने लॉकडाउन के दौरान की फीस माफ करने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गये। धरने पर बैठे बच्चों के अभिभावकों ने इस दौरान स्कूल प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
ये भी पढ़ें- वैश्विक स्तर पर कोविड-19 के मामले 2.88 करोड़ के पार
ज्यों-ज्यों समय बीतता गया त्यों-त्यों धरना पर बैठने वाले लोगों की संख्या बढ़ती चली गई। तीखी धूप और उमस भरी गर्मी में भी बच्चों के अभिभावक बीच सड़क पर घंटों डटे रहे। धरना के कारण सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। जाम की सूचना पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने बच्चों के अभिभावकों को समझाया। तब जाकर अभिभावक धरना से उठे। धरना दे रहे लोगों का कहना था की लॉकडाउन की अवधि में स्कूल पूरी तरह से बंद रहा। अभी भी स्कूल बंद है। फिर भी स्कूल प्रबंधन नाहक फीस जमा करने के लिए हम लोगों पर दबाव बना रहे हैं।
ये भी पढ़ें- ओसाका ने अजारेंका को हराकर तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब जीता
अभिभावकों ने बताया कि लॉकडाउन में हम लोगों की भी आर्थिक स्थिति काफी कमजोर हो गई है। काम—धंधा चौपट हो गया है। आमदनी के साधन ना के बराबर हैं। मुश्किल से हम लोग अपना घर चला पा रहे हैं। ऐसे में हम लोग बच्चे की फीस कहां से भरें। हम लोगों की ना तो स्कूल सुन रहा है और ना ही सरकार। ऐसे में हम लोगों के पास एक ही विकल्प है कि हम लोग धरना दें। यदि हमारी मांगें नहीं मानी गईं तो आगे भी स्कूल के समीप धरना दिया जाएगा।
The post स्कूल फीस माफ करने की मांग के लिए बीच सड़क पर धरना appeared first on Vishwavarta | Hindi News Paper & E-Paper.

Loading...
loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...